Friday, March 29, 2024
Advertisement

मम्मी करीना ने नन्हें नवाब तैमूर को दिया सबसे अनोखा गिफ्ट

करीना कपूर खान और सैफ अली खान के नन्हें नवाब तैमूर अली खान को बीते बुधवार को अपने पहले जन्मदिन के मौके पर दुनियाभर से खूब प्यार और बधाइयां हासिल हुई। इसके साथ ही उन्हें बहुत से खूबसूरत गिफ्ट भी मिले हैं। लेकिन इन सबके बीच सबसे अनोखा तोहफा मम्मी करीना

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 21, 2017 13:38 IST
taimur- India TV Hindi
taimur

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान और सैफ अली खान के नन्हें नवाब तैमूर अली खान को बीते बुधवार को अपने पहले जन्मदिन के मौके पर दुनियाभर से खूब प्यार और बधाइयां हासिल हुई। इसके साथ ही उन्हें बहुत से खूबसूरत गिफ्ट भी मिले हैं। लेकिन इन सबके बीच सबसे अनोखा तोहफा मम्मी करीना का है। कहा जा रहा है कि करीना ने अपने लाडले को उनके इस खास दिन पर गिफ्ट भी बेहद स्पेशल दिया है। दरअसल मुंबई से 50 किलोमीटर दूर सोनावे में एक कम्यूनिटी फार्मिंग की पहल के तहत उन्होंने न्यूट्रिशनिस्ट रुजुता दिवाकर के साथ मिलकर तैमूर को एक जंगल गिफ्ट किया है। इस बात की जानकारी खुद रुजुता ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए दी है। उन्होंने इसके साथ लिखा है, इस जंगल की खास बात यह है कि इसमें लगाए सभी पेड़ तैमूर की उम्र के या उनसे छोटे हैं।

इसके अलावा रुतुजा ने कैप्शन में लिखा, "एक बच्चे को चिड़िया, तितलियां बेहद पसंद होती हैं। वह इन्हें करीब से देख सके इसलिए हमने इन सबसे भरा हुआ एक छोटा सा जंगल तैयार करवाया है। जो मुंबई की सीमा पर मौजूद है।" उन्होंने आगे लिखा, "यह जंगल एक साथ कई तरह की फसलें उगाने में सक्षम हैं, मैं उम्मीद करती हूं कि तैमूर बड़ा होकर इसे समझ पाएगा जहां लोगों में भेदभाव होने के बावजूद सभी साथ रहे।"

इसके अलावा रुजुता ने बताया, यह जंगल 1000 sq ft तक फैला है और इसमें 100 पेड़ लगाए गए हैं। इसमें 3 जामून, 1 कटहल, 1 आंवले का पेड़, 40 केले के पेड़, 14 सहजन के पेड़, 1 कोकम, 1 पपीता, 5 शरीफा, 2 परसिमॉन और 2 नींबू के पेड़ हैं। सिर्फ इतना ही नहीं यहां कई हरी सब्जियां और गेंदे के फूल भी हैं। इलके साथ ही मिर्च, मसालों को भी तैयार करने की योजना बनाई जा रही है। बता दें कि प्रेग्नेंसी के दौरान करीना ने रुजुता के ही दिए गए डाइट चार्ट को फॉलो किया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement