Friday, April 19, 2024
Advertisement

Sanju या Race 3! किस फिल्म को मिलेंगे ज्यादा दर्शक, कौन सी फिल्म करेगी दमदार ओपनिंग?

Sanju या Race 3: संजय दत्त की फैन फॉलोइंग काफी बड़ी है और उनकी लाइफ कॉन्ट्रोवर्सी से भरी हुई है। इस तरह की बायोपिक लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रही है, इसलिए भी उम्मीद की जा रही है कि फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिलेगी।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: June 12, 2018 18:49 IST
रेस 3 vs संजू- India TV Hindi
रेस 3 vs संजू

नई दिल्ली: इस साल जून का महीना काफी खास होने वाला है। एक तो ईद का त्योहार ऊपर से बैक टू बैक दमदार फिल्में। सबसे पहले ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' (Race 3) रिलीज होने जा रही है। उसके दो हफ्ते बाद राजकुमार हिरानी की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'संजू' (Sanju) रिलीज होगी। सुपरहिट रेस फ्रेंचाइजी की इस फिल्म में पहली बार सलमान खान ने एंट्री ली है। उनके साथ अनिल कपूर, जैकलिन फर्नांडिस, बॉबी देओल, डेजी शाह और साकिब सलीम भी रेस 3 का हिस्सा हैं।  वहीं संजू में रणबीर कपूर सुपरस्टार संजय दत्त का रोल प्ले कर रहे हैं। इस फिल्म में सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा, परेश रावल और मनीषा कोईराला जैसे कई सितारे आपको नजर आएंगे।

संजू का ट्रेलर जब रिलीज हुआ तो कई दिन तक यूट्यूब पर नंबर वन पर ट्रेंड कर रहा था। सिर्फ इंडिया ही नहीं पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और यूएस, यूएई और बांग्ला देश जैसे कई देशों में भी ये ट्रेलर यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा था। रणबीर कपूर को संजय दत्त के अवतार में देखकर लोग हैरान रह गए। वहीं रेस 3 के ट्रेलर से पहले इस फिल्म का गाना 'हीरिए...' रिलीज हुआ था। लोगों ने इस गाने को काफी पसंद किया था। फिर आया रेस 3 का ट्रेलर और बाद में आया संजू का ट्रेलर। हैरानी वाली बात यह है कि सलमान खान व्यूज के मामले में रणबीर कपूर से मात खा गए। 15 मई को रिलीज हुए सलमान खान की फिल्म रेस 3 के ट्रेलर को जहां 39,191,231 views मिले हैं, वहीं 30 मई को रिलीज हुए संजू के ट्रेलर को 39,575,167 बार देखा जा चुका है। यानी इस मामले में संजू सलमान की रेस से आगे निकल गई।

Race 3 Movie Photos

रेस 3

Image Source : PTI
रेस 3

अब बात करते हैं कि पब्लिक क्या कह रही है। लोगों ने संजू के ट्रेलर के नीचे जो कमेंट किये हैं... उसमें कई जगह लोगों ने इस फिल्म की तुलना सलमान की रेस 3 से की है और हर बार लोगों ने यही लिखा है कि संजू रेस 3 पर भारी पड़ेगी। 

अब तक संजू के जितने भी गाने या टीजर रिलीज हुए हैं लोगों में एक्साइटमेंट बढ़ी है इस फिल्म को लेकर, वहीं रेस 3 के ना ही गाने और ना ही ट्रेलर लोगों को कुछ खास लगा। उस पर रेस 3 के ट्रेलर को काफी ट्रोल भी किया गया। डेजी शाह इस ट्रेलर के बिजनेस वाले डायलॉग के लिए काफी ट्रोल हुईं। साथ ही लोग इस फिल्म में सैफ अली खान को काफी मिस कर रहे हैं।

रेस 3

Image Source : PTI
रेस 3

बात करें निर्देशन की तो जहां रेस 3 इस बार अब्बास मस्तान की जगह रेमो डिसूजा डायरेक्ट कर रहे हैं, जिन्होंने एबीसीडी और एबीसीडी 2 जैसी एवरेज फिल्में बनाई हैं, वहीं संजू के निर्देशक राजकुमार हिरानी सुपरहिट फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं। हिरानी ने अब तक चार फिल्में डायरेक्ट की हैं चारों ही काफी बड़ी हिट रही हैं। मुन्ना भाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्ना भाई, 3 इडियट्स और पीके। यह चारों ही फिल्में ऐसी हैं जो रिलीज के कई सालों बाद भी लोग देखना पसंद करते हैं। 

2 फिल्में हिरानी ने संजय दत्त को लेकर बनाई है और दो फिल्में आमिर खान को लेकर बनाई हैं, यह पहली बार है जब हिरानी ने रणबीर कपूर को कास्ट किया है। हालांकि फिल्म पीके के अंतिम सीन में रणबीर कपूर की झलक दिखती है वो भी इसलिए क्योंकि तब तक हिरानी रणबीर को संजय दत्त की बायोपिक के लिए कास्ट कर चुके थे। 

संजय दत्त की फैन फॉलोइंग काफी बड़ी है और उनकी लाइफ कॉन्ट्रोवर्सी से भरी हुई है। इस तरह की बायोपिक लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रही है, इसलिए भी उम्मीद की जा रही है कि फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिलेगी। दूसरे बात कंटेंट की है। संजू फिल्म का कंटेंट काफी मजबूत है क्योंकि इसे खुद राजकुमार हिरानी ने लिखा है।

संजू

Image Source : PTI
संजू

लेकिन इन सबके बावजूद हम रेस 3 को अंडरएस्टीमेट नहीं कर सकते हैं। एक तो भाईजान की फैन फॉलोइंग और ऊपर से एक्शन पैक्ड मूवी और ईद की छुट्टी, सलमान खान की फिल्म रेस 3 को जबरदस्त ओपनिंग मिलेगी। ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो यह फिल्म 35 से 40 करोड़ की ओपनिंग कर सकती है, क्योंकि सलमान को एक्शन करते देखना लोगों को काफी पसंद है। लेकिन फिल्म की कहानी अगर अच्छी नहीं हुई तो फिल्म की कमाई आगे कम हो सकती है।

वहीं ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक संजू की ओपनिंग 30 से 35 करोड़ तक की हो सकती है। कुछ ही दिन और उसके बाद रिजल्ट हमारे सामने होगा। आपके हिसाब से कौन सी फिल्म ज्यादा बड़ी हिट होगी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Race 3 and Sanju Upcoming Movie Official Trailer

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement