1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत को पर्दे पर पेश करने जा रहे हैं नसीरुद्दीन शाह और मिथुन

लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत को पर्दे पर पेश करने जा रहे हैं नसीरुद्दीन शाह और मिथुन

लाल बहादुर शास्त्री पर अब फिल्म बनने जा रही है। उनकी 52वीं पुण्यतिथि के खास मौके पर फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने उनकी विवादस्पद मौत पर फिल्म बनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही फिल्मों के कलाकारों को लेकर भी खुलासा कर दिया है। विवेक ने बताया कि....

Edited by: India TV Entertainment Desk [Published on:11 Jan 2018, 8:06 PM IST]
Shastri- Khabar IndiaTV
Shastri

मुंबई: पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री पर अब फिल्म बनने जा रही है। उनकी 52वीं पुण्यतिथि के खास मौके पर फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने उनकी विवादस्पद मौत पर फिल्म बनाने की घोषणा की है। इसके साथ ही फिल्मों के कलाकारों को लेकर भी खुलासा कर दिया है। विवेक ने बताया कि, इस फिल्म में दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और मिथुन चक्रवर्ती मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। इस फिल्म का नाम 'द ताशकंद फाइल्स' होगा। अग्निहोत्री ने कहा, "स्वतंत्र भारत के सबसे बड़े रहस्य पर बनने वाली फिल्म के लिए जरूरी है कि हम महान कलाकारों के साथ विश्वसनीयता से काम करें।"

अग्निहोत्री ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, "इस दिन हमारे दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की ताशकंद में रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई थी। यह हृदयघात था क्या उन्हें जहर दिया गया था? 52 साल बाद भी आजाद भारत में गुप्त रखी गई इस बात का खुलासा नागरिकों, उनके परिजनों व समर्थकों के समक्ष नहीं हुआ है। कई सालों के शोध के बाद मैं 'द ताशकंद फाइल्स' के साथ मौजूद हूं।"

निर्देशक लाल बहादुर शास्त्री की भूमिका के लिए एक प्रसिद्ध कलाकार का चुनाव करेंगे। इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। फिल्म की शूटिंग अगले सप्ताह शुरू होगी। 1965 की भारत-पाकिस्तान की जंग की समाप्ति के शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद ताशकंद में कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने के कारण लाल बहादुर शास्त्री की मौत हो गई थी।

Promoted Content
auto-expo