Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आइए एक बार फिर सराबोर हो जाएं देशभक्ति की भावना से

नई दिल्लीः पूरा देश स्वतंत्रता दिवस को मनाने ही वाला है और जल्द ही आप इस मौके पर गाये गए गीतों को रेडियो, टेलीविजन या अपने पड़ोसी के घरों में बजते हुए देखेंगे। ऐसे कई

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 14, 2015 16:21 IST
स्वतंत्रता दिवस पर...- India TV Hindi
स्वतंत्रता दिवस पर सुनिए देशभक्ति के ये चुनिंदा गीत

नई दिल्लीः पूरा देश स्वतंत्रता दिवस को मनाने ही वाला है और जल्द ही आप इस मौके पर गाये गए गीतों को रेडियो, टेलीविजन या अपने पड़ोसी के घरों में बजते हुए देखेंगे। ऐसे कई गीत हैं जो उन स्वतंत्रता सेनानी और भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हैं जिनके बिना हम आजाद भारत के बारे में सोच भी नहीं सकते। ये गीत काफी हैं किसी के भी दिल में देशभक्ति की भावना का सैलाब लाने के लिए।

चक दे इंडिया, रंग दे बसंती जैसे कई मॉडर्न गीतों ने बॉलीवुड के सदाबहार गीतों की जगह ले ली है लेकिन उनकी भी अभी अपनी खासियत है जिसकी वजह से वो आज भी गुनगुनाए जाते हैं।

तो एक बार फिर अपने गानों की प्लेलिस्ट को खंगालिये और शामिल करिए इन गीतों को जो हिट थे और हमेशा रहेंगे-

ऐ मेरे वतन के लोगों- भारत की नाइटेंगल लता मंगेश्कर द्वारा गाया गया ये गीत पूरे पांच दशक से इस सूची पर राज कर रहा है। जब से ये गीत बना है तब से स्वतंत्र दिवस पर इसको राष्ट्रीय गीत की तरह देखा जाता है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement