Friday, March 29, 2024
Advertisement

IIFA 2017: जानिए किसे मिली कौन सी ट्रॉफी

बॉलीवुड के सबसे मशहूर अवॉर्ड समारोहों में से एक माने जाने वाले IIFA 2017 का आयोजन इस बार न्यूयॉर्क के मेटलाइफ स्टेडियम में हुआ। समारोह की शुरूआत जहां अभिनेत्री आलिया भट्ट के डांस से हुई वहीं शो की समाप्ति अभिनेता सलमान खान के डांस से हुई।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 16, 2017 13:46 IST
IIFA 2017- India TV Hindi
IIFA 2017

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सबसे मशहूर अवॉर्ड समारोहों में से एक माने जाने वाले IIFA 2017 का आयोजन इस बार न्यूयॉर्क के मेटलाइफ स्टेडियम में हुआ। समारोह की शुरूआत जहां अभिनेत्री आलिया भट्ट के डांस से हुई वहीं शो की समाप्ति अभिनेता सलमान खान के डांस से हुई। शो में सलमान और वरुण धवन की जुगलबंदी भी खूब नजर आई। इस बार फिल्म 'उड़ता पंजाब', ‘नीरजा’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ ने खूब धूम मचाई। इन फिल्मों को कई कैटेगरी में अवॉर्ड मिला। शाहिद कपूर और आलिया भट्ट को फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

​'उड़ता पंजाब' और 'ऐ दिल है मुश्किल' का रहा आईफा में जलवा

करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में संगीत देने के लिए संगीतकार प्रीतम को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर, अमिताभ भट्टाचार्य को फिल्म के 'चन्ना मेरेया' गाने के लिए बेस्ट गीतकार और अमित मिश्रा को फिल्म के 'बुलेया' गाने के लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड दिया गया।

आलिया भट्ट को स्टाइल आइकॉन ऑफ द ईयर और अभिनेत्री तापसी पन्नू को 'वूमेन ऑफ द इयर' टाइटल से सम्मानित किया गया। आपको बता दें, तापसी ने 'पिंक' और 'नाम शबाना' जैसी महिला प्रधान फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। संगीतकार एआर रहमान को बॉलीवुड में 25 सालों के योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन को फिल्म 'ढिशूम' के लिए बेस्ट कॉमिक एक्टर का सम्मान मिला। वहीं जिम सर्भ को फिल्म ‘नीरजा’ में निगेटिव रोल निभाने के लिए बेस्ट परफॉर्मर इन निगेटिव रोल का अवॉर्ड दिया गया।

आईफा में शाहरुख की फिल्म 'फैन' को मिले दो अवॉर्ड

इस समारोह में सलमान खान, सैफ अली खान, शाहिद कपूर, सुनील शेट्टी, अनिल कपूर, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, कैटरीना कैफ, सुशांत सिंह राजपूत, बिपाशा बसु, करण सिंह ग्रोवर, शबाना आजमी, अनुपम खेर, दिशा पटानी और लारा दत्ता जैसे कई बॉलीवुड सितारे शामिल हुए थे।

यहां देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल- अमित मिश्रा (बुलेया, ऐ दिल है मुश्किल)

बेस्ट प्लेबैक सिंगर फीमेल- कनिका कपूर (उड़ता पंजाब) और तुलसी कुमार (एयरलिफ्ट)

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर- प्रीतम (ऐ दिल है मुश्किल)

बेस्ट कॉमिक एक्टर- वरुण धवन (ढिशूम)

बेस्ट परफॉर्मेंस इन नेगेटिव रोल- जिम सरभ (नीरजा)

बेस्ट गीतकार- अमिताभ भट्टाचार्य (चन्ना मेरेया, ऐ दिल है मुश्किल)

बेस्ट फीमेल डेब्यू- दिशा पाटनी (एमएस धोनी)

बेस्ट डेब्यू मेल- दिलजीत दोसांझ (उड़ता पंजाब)

बेस्ट स्टोरी- आएशा देवित्रे ढिल्लन और शकुन बत्रा (कपूर एंड सन्स)

बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल- अनुपम खेर (एमएस धोनी)

बेस्ट एक्ट्रेस इन सपोर्टिंग रोल- शबाना आजमी (नीरजा)

बेस्ट परफॉर्मेंस इन लीडिंग रोल (मेल)- शाहिद कपूर (उड़ता पंजाब)

बेस्ट परफॉर्मेंस इन लीडिंग रोल (फीमेल)- आलिया भट्ट (उड़ता पंजाब)

बेस्ट फिल्म- नीरजा

बेस्ट निर्देशक- अनिरुद्ध रॉय चौधरी (पिंक)

यहां पढ़िए, आईफा की लाइव रिपोर्ट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement