1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. इस फिल्म के लिए माधुरी को मिले थे सलमान से भी ज्यादा पैसे

Happy Birthday Madhuri Dixit: इस फिल्म के लिए माधुरी को मिले थे सलमान से भी ज्यादा पैसे

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज 50 साल की हो गई हैं। माधुरी दीक्षित आज जिस मुकाम पर हैं उनके जमाने की बाकी एक्ट्रेस उनसे कहीं पीछे हैं।

Jyoti Jaiswal [Updated:17 May 2017, 4:51 PM IST]
madhuri- Khabar IndiaTV
madhuri

नई दिल्ली: धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज 50 साल की हो गई हैं। माधुरी दीक्षित आज जिस मुकाम पर हैं उनके जमाने की बाकी एक्ट्रेस उनसे कहीं पीछे हैं। चाहे पुरानी पीढ़ी हो या नई पीढ़ी माधुरी के डांस, उनकी एक्टिंग और उनकी स्माइल का हर कोई दीवाना है। एक दौर था जब माधुरी को हीरो से भी ज्यादा पैसे मिलते थे। 80 और 90 के दशक में माधुरी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार थीं। माधुरी ने ‘तेजाब’, ‘राम लखन’, ‘दिल’, ‘खलनायक’, ‘बेटा’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘देवदास’ और ‘दिल तो पागल है’ जैसी कई फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता है।

माधुरी दीक्षित का स्टारडम ही था कि साल 1994 में आई माधुरी दीक्षित और सलमान खान की फिल्म हम आपके हैं कौन के लिए माधुरी दीक्षित ने उस वक्त ढाई करोड़ से ज्यादा फीस ली थी। माधुरी ने 27 करोड़ 53 लाख 57 हजार 29 रुपये फीस ली थी जो फिल्म के हीरो सलमान खान से भी ज्यादा थी।

madhuri

उस वक्त किसी भी बॉलीवुड एक्ट्रेस को इतनी फीस नहीं मिलती थी। 90 के दशक में माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेस थीं।

हम आपके हैं कौन बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। फिल्म का गाने भी सुपरहिट हुए थे।

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की इकलौती ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें 13 बार बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेटेड किया गया है।

अपने बेहतरीन डांस और उम्दा अभिनय के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित कभी भी फिल्म एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। माधुरी अपने पिता की तरह डॉक्टर बनना चाहती थीं।

स्लाइड में पढ़िए माधुरी दीक्षित से जुड़ी दिलचस्प बातें

Promoted Content
auto-expo