Friday, March 29, 2024
Advertisement

Happy Birthday: ‘कैफ’ नहीं है कटरीना का सरनेम, जानिए किसके कहने पर बदला अपना नाम

बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ आज 35 साल की हो गईं। बॉलीवुड में कटरीना को 15 साल से भी ज्यादा हो गए हैं। साल 2003 में कटरीना ने फिल्म ‘बूम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 16, 2018 15:42 IST
Happy Birthday Katrina Kaif- India TV Hindi
Happy Birthday Katrina Kaif

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ आज 35 साल की हो गईं। बॉलीवुड में कटरीना को 15 साल से भी ज्यादा हो गए हैं। साल 2003 में कटरीना ने फिल्म ‘बूम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। कटरीना अपनी खूबसूरती, अपने डांस और लव अफेयर्स की वजह से अक्सर चर्चा में रहती हैं। आज कटरीना का जन्मदिन है तो आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

कटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था, लेकिन जब वो 14 साल की हुईं तो उनके माता-पिता उन्हें लेकर हवाई चले गए। इसके बाद वो लंदन गईं और फिर मुंबई आ गई। 14 साल की उम्र से ही उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी, साल 2003 में निर्देशक कायजाद गुस्ताद की उनपर नजर पड़ी और उन्होंने बूम में अमिताभ बच्चन के साथ कटरीना का साइन कर लिया। इस फिल्म में वो अपने बोल्ड सीन की वजह से चर्चा मे रहीं। कटरीना अपमी खूबसूरती की वजह से निर्देशकों को पसंद तो आईं लेकिन हिंदी सही ना होने की वजह से निर्देशक उन्हें कास्ट करने से कतराते थे।

Happy Birthday Katrina Kaif

Happy Birthday Katrina Kaif

बूम के बाद कटरीना को साउथ फिल्में भी ऑफर हुईं। बाद में कटरीना को फिल्म सरकार में पूजा का किरदार मिला।

अब आपको हम वो बताते हैं जिसके लिए आप यहां आए हैं, कटरीना कैफ का पूरा नाम कटरीना टॉरकेटी था। कटरीना के पिता का नाम कैफ था, जब उन्होंने पहली फिल्म की उन्हें कायजाद गुस्ताद ने कहा कि वो टॉरकेटी की जगह कैफ लिखें। बाद में इसी नाम से वो मशहूर हो गईं।

इसके बाद कटरीना पर नजर पड़ी सलमान खान की। साल 2004 में उन्होंने कटरीना को 'मैंने प्यार क्यों किया' में चांस दिया और धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ गईं।

Happy Birthday Katrina Kaif

Happy Birthday Katrina Kaif

कटरीना अब बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं। कटरीना उन खुशनसीब लोगों में शुमार हैं जिन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान के साथ काम किया है। कटरीना जल्द ही शाहरुख खान की फिल्म जीरो में नजर आने वाली हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement