Thursday, March 28, 2024
Advertisement

फिल्म ‘डॉक्टर बाय हार्ट’ का प्रीमियर कैलिफोर्निया में 5 अगस्त को होगा

पांच अगस्त को कैलिफोर्निया में फिल्म ‘डॉक्टर बाय हार्ट’ का प्रीमियर होने जा रहा है। फिल्म का लेखन, निर्देशन भारतीय मूल की महिला निर्देशिका डॉ. रानु सिन्हा ने किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 03, 2017 21:45 IST
Doctor by heart- India TV Hindi
Doctor by heart

पांच अगस्त को कैलिफोर्निया में फिल्म ‘डॉक्टर बाय हार्ट’ का प्रीमियर होने जा रहा है। फिल्म का लेखन, निर्देशन भारतीय मूल की महिला निर्देशिका डॉ. रानु सिन्हा ने किया है। अमेरिका के बाद इस फिल्म का जल्द ही भारत में भी प्रदर्शन होगा। ‘अरेंज टू लव’ के बाद डॉ. रानु की यह दूसरी फिल्म है। 

 
यह फिल्म पंजाब के फगवाड़ा में जन्मे एक ऐसे युवक की कहानी है जो आज अमेरिका का एक प्रख्यात हार्ट स्पेशिलिस्ट डॉक्टर है। नाम है रोमेश जापरा। एक साधारण परिवार में जन्मे डॉ. रोमेश जापरा आज अमेरिका में अपने कामयाब सफ़र के साथ-साथ फेस्टिवल ऑफ ग्लोब ( FOG) के ज़रिये भी बड़ी पहचान रखते हैं। उन्होंने फेस्टिवल ऑफ़ ग्लोब की 25 साल पहले स्थापना की थी।  FOG का यह रजत जयंती वर्ष है। 

अमेरिका में भारतीयों को एकजुट रखने की कोशिशों का यह फेस्टिवल अब नई उपलब्धियों के साथ आगे बढ़ रहा है। डॉ.रोमेश जापरा के मुताबिक, फेस्टिवल ऑफ ग्लोब (FOG) ने अमेरिका में रह रहे भारतीयों को अपने 25 साल के सफ़र में सांस्कृतिक ,सामाजिक,राजनीतिक और आर्थिक विकास की दृष्टि से एक सूत्र में बांधने और उनकी प्रगति के लिये काम किया है। मुझे खुशी है कि रजत जयंती वर्ष में डॉ.रानु के सुझाव के अनुरूप मेरे जीवन को उन्होंने अपनी फिल्म का हिस्सा बनाया है। उम्मीद है, मेरे संघर्ष की ये कहानी नई जनरेशन को नई रोशनी दे सकेगी।
 
डॉ. रानु के मुताबिक, '1 घंटे 10 मिनट की यह बायोपिक डॉ. रोमेश जापरा के संघर्षपूर्ण जीवन पर आधारित है। इसमें सच्चे संकल्पों और ठोस इरादों को प्रेरित करने वाली कहानी है।' डॉ. रानु ने अपनी इस दूसरी फिल्म में भी कई नए कलाकारों को मौका दिया है। इस मकसद के साथ कि अमेरिका में रह रहे भारत और दूसरे देशों के नए कलाकारों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलना चाहिये। फिल्म की निर्माण से जुड़ी  FOG की रितु माहेश्वरी ने कहा, सेट पर कलाकारों का जोश और तालमेल देखते ही बनता था। सभी ने मिलकर फिल्म में कमाल का काम किया है। वतन से हज़ारों मील दूर अपना सर्वोत्कृष्ट योगदान दिया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement