Friday, March 29, 2024
Advertisement

फरहान अख्तर ने HIV को लेकर लोगों से की ये अपील

एचआईवी जैसी बीमारी को लेकर लोगों के बीच काफी जागरुकता फैलाने की फैलाने की जरूरत है। लेकिन अब लगता है कि बॉलीवुड अभिनेता और निर्माता फरहान अख्तर ने इसकी पहल शुरु कर दी है। उन्होंने हाल ही में लोगों से एचआईवी वायरस के साथ जुड़े कलंक से छुटकारा पाने...

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: October 05, 2017 7:33 IST
farhan akhtar- India TV Hindi
farhan akhtar

मुंबई: देशभर में एचआईवी जैसी बीमारी को लेकर लोगों के बीच काफी जागरुकता फैलाने की फैलाने की जरूरत है। लेकिन अब लगता है कि बॉलीवुड अभिनेता और निर्माता फरहान अख्तर ने इसकी पहल शुरु कर दी है। उन्होंने हाल ही में लोगों से एचआईवी वायरस के साथ जुड़े कलंक से छुटकारा पाने का आग्रह किया है। फरहान मंगलवार को यहां 'वेस्पा रेड' के लॉन्च में शामिल हुए। उन्होंने कहा, "तथ्य यह है कि जब तक इसके साथ कोई कलंक नहीं जुड़ता आप सामान्य जीवन जीना जारी रख सकते हैं। वास्तव में यह एक बड़ी लड़ाइयों में से एक है, जिससे हम लोगों को निपटना पड़ता है। तथ्य यह है कि यह महज एक अन्य बीमारी है।"

उन्होंने कहा, "इसे दूसरे प्रकार की देखभाल और उपचार की जरूरत होती है, लेकिन इसके साथ जुड़ा कलंक काफी बड़ा है और हमें इससे छुटकारा पाने की जरूरत है।" पियाजियो इंडिया ने स्कूटर का एक नया संस्करण 'वेस्पा रेड' लांच किया है। जिसे रेड कंपनी के सहयोग से लॉन्च किया है। यह कंपनी उन अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों के साथ साझेदारी करती है, जो एचआईवी/एड्स को लेकर जागरूकता फैलाते हैं और इसके खिलाफ लड़ाई में सहयोग करते हैं।

इस विशेष संस्करण को सिर्फ भारतीय बाजार में लांच किया गया है और इसकी हर बिक्री से होने वाली कमाई का कुछ हिस्सा वैश्विक फंड को मिलेगा। अभिनेता ने बताया कि बिक्री से हुई कमाई में से 50 डॉलर एचआईवी जागरूकता संबंधी कामों में लगाए जाएंगे। (भारत के अलावा इस देश में भी रिलीज होने वाली हैं आमिर खान की 'सीक्रेट सुपरस्टार')

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement