1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए थे निमरत कौर के पिता

Birthday Special: आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए थे निमरत कौर के पिता

निमरत कौर को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी इरफान खान की फिल्म ‘लंच बॉक्स’ से मिली।

Edited by: Jyoti Jaiswal [Published on:13 Mar 2018, 9:17 AM IST]
निमरत कौर- Khabar IndiaTV
निमरत कौर

नई दिल्ली: ‘लंचबॉक्स’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी फिल्मों से अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री निमरत कौर आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। 13 मार्च साल 1982 को निमरत का जन्म राजस्थान के पिलानी में हुआ था। आपको बता दें, निमरत के पिता इंडियन आर्मी में थे। साल 1994 में वो कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ाई के दौरान वो शहीद हो गए। निमरत की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम रुबीन है। रुबीन एक साइकोलॉजिस्ट हैं।

पढ़ाई की बात करें तो निमरत ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई पूरी की। इस दौरान वो थियेटर में भी हिस्सा लेती थी। अपने फिल्मी करियर की शुरुआत उन्होंने वन नाइट विद द किंग नाम की इंग्लिश फिल्म से की थी। इसके बाद निमरत साल 2012 में वसन बाला के निर्देशन में बनी फिल्म पेडलर्स में नजर आईं। इसके अलावा निमरत बगदाद वेडिंग, ऑल अबाउट वुमन और रेड इस्पैरो जैसे प्ले में अभिनय किया।  

सबसे पहले निमरत चर्चा में आईं कुमार सानू और श्रेया घोषाल के एक म्यूजिक वीडियो में। इसके बाद कैडबरी डेयरी मिल्क के एड में वो जिस तरह से चॉकलेट खाती नजर आई थीं लोगों को उन्होंने अपना दीवाना बना लिया था।

सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी उन्हें इरफान खान की फिल्म ‘लंच बॉक्स’ से मिली। इस फिल्म की सक्सेस के बाद निमरत को करीब 27 से 30 फिल्मों का ऑफर मिला जो उन्होंने किसी न किसी वजह से ठुकरा दिए। फिर वो नजर आईं अक्षय कुमार की फइल्म एयरलिफ्ट में।

इंडिया टीवी की तरफ से निमरत कौर को जन्मदिन की शुभकामनाएं।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Birthday Special: आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए थे निमरत कौर के पिता Birthday Special nimrat kaur
Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju