Friday, April 19, 2024
Advertisement

Bigg Boss 11: श्मशान में तंत्र साधना करती हैं ये कन्टेस्टेंट, अब बदलने आई हैं साधुओं की खराब छवि

'बिग बॉस 11' आज से छोटे पर्दे पर दस्तक देने जा रहा है। शो में एक बार फिर से सुपरस्टार सलमान खान होस्टिंग करते हुए दिखाई देंगे। इस शो से जुड़ी कई बातें सामने आ चुकी हैं। वहीं शो में नजर आने वाले प्रतिभागियों के नाम भी नजर आ चुके हैं। इन्हीं में से...

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 02, 2017 14:55 IST
Shivani Durga- India TV Hindi
Shivani Durga

नई दिल्ली (बिग बॉस सीजन 11): कलर्स चैनल का विवादित रियलिटी शो 'बिग बॉस 11' आज से छोटे पर्दे पर दस्तक दे चुका है। शो में एक बार फिर से सुपरस्टार सलमान खान होस्टिंग करते हुए दिखाई दें रहे। इस शो से जुड़ी कई बातें पहले ही सामने आ चुकी थीं। वहीं अब शो में कई नजर आ चुके हैं। इन्हीं में से हैं अघोरी तांत्रिक शिवानी दुर्गा भी हैं। जो इस बार शो में कन्टेस्टेंट के तौर दिख रही हैं। दुर्गा ने अमेरिका की शिकागो यूनिवर्सिटी से पीएचडी की है और वह तंत्र मंत्र में काफी विश्वास रखती हैं। उनका कहना है कि वह 'बिग बॉस' में साधु संतों की छवि को सुधारने के लिए आ रही हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, "पिछले कुछ वक्त से समाज मे साधुओं की छवि पर एक प्रश्नचिह्न लग गया है मैं इसे अब दूर करना चाहती हूं। 'बिग बॉस' के पिछले सीजन में स्वामी ओम की हरकतें और अब राम रहीम को लेकर हुए खुलासे से समाज सदमें में आ गया है। मेरी कोशिश रहेगी की अब पॉजिटिव और नेगेटिव इमेज के बैलेंस के बारे में लोगों का समझा सकूं।

गौरतलब है कि दुर्गा उज्जैन सिंहस्थ मेले के दौरान चर्चा में आई थीं। वह अलवर, राजस्थान की रहने वाली हैं। वह पश्चिमी देशों के तंत्र शास्त्र की भी साधिका हैं। दुर्गा के भक्त दुनियाभर में मौजूद हैं। शिवानी दुर्गा सिर्फ तंत्र मंत्र विद्धा में नहीं बल्कि कई भाषाएं बोलने में भी माहिर हैं। खबरों के मुताबिक उन्हें संगीत के बारे में काफी अच्छी समझ है। अक्सर विवादों में रहने वाली शिवानी दुर्गा भारतीय और पश्चिमी तंत्र की विशेषताओं को जोड़कर कुछ नई पद्धतियां ईजाद की हैं।

खबरों के अनुसार दुर्गा की मां के देहांत के बाद उनके पिता ने अपनी ही एक संगीत की शिष्या बरखा से दोबारा शादी कर ली। लेकिन बाद में बरखा ने अपनी सौतेली बेटी शिवानी दुर्गा को घर से निकाल दिया, इसके बाद वह अपनी छोटी बहन के साथ अलवर के एसएमडी स्कूल में चली गईं। शिवानी का कहना है कि कई बार भूख की वजह से वह बेहोश भी हो जाती थीं तब उनकी टीचर्स पैसे इकट्ठा करके उन्हें खाना खिलाती थीं। (Bigg Boss 11: कन्टेस्टेंट्स की मनोस्थिति पर प्रभाव डालेगा घर का डिजाइन)

Shivani Durga

Shivani Durga

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement