Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अनुपम खेर ने धरा हूबहू मनमोहन सिंह जैसा गेटअप, द एक्सीडेटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म में निभा रहे हैं पूर्व पीएम का रोल

अनुपम खेर इन दिनों पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक फिल्म द एक्सीडेटल प्राइम मिनिस्टर की शूटिंग कर रहे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 11, 2018 23:38 IST
फिल्म इस साल...- India TV Hindi
फिल्म इस साल के आखिर तक परदे पर आने वाली है। 

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर अनुपम खेर इन दिनों पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कॉपी करने में लगे हैं। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तरह चलना, उनकी तरह बोलना यहां तक कि अनुपम खेर की तस्वीरों को देख कर आपको भ्रम हो सकता है कि ये अनुमन खेर हैं या फिर मनमोहन सिंह। दरअसल अनुपम खेर इन दिनों पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक फिल्म द एक्सीडेटल प्राइम मिनिस्टर की शूटिंग कर रहे हैं। ये फिल्म इस साल के आखिर तक परदे पर आने वाली है। इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर निभा रहे हैं। इस रोल के लिए अनुपम खेर ने हूबहू मनमोहन सिंह जैसा गेटअप रखा है।

मनमोहन सिंह के चलने का अंदाज, बैठने का अंदाज अनुपम खेर इतने अच्छे तरीके से कॉपी कर रहे हैं कि इन दिनों मीडिया में उनकी तस्वीरे चर्चा का विषय बनी हुई हैं। ये फिल्म साल 2004 से 2008 तक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की चर्चित किताब द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मैकिंग एंड अनमैकिंग ऑफ मनमोहन सिंह पर आधारित है। फिल्म की शूटिंग फिलहाल लंदन में चल रही हैं। जहां किसी ने मनमोहन सिंह बने अनुपम खेर का ये वीडियो बना लिया और देखते ही देखते वायरल हो गया।

 
इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए अनुपम खेर ने लिखा है- 
 
मुझे आश्चर्य हुआ कि इस क्लिप को अलग-अलग लोगों ने मुझ तक पहुंचाया। जाहिर है जब मैं रिहर्सल कर रहा था, उस वक्त किसी ने वीडियो बना लिया और उसे पोस्ट कर दिया। ये यूके के स्किपटॉन में शूट हो रही हमारी फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का हिस्सा है। इसे आप अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर खोजें, उसके बजाय मैं खुद इसे शेयर करके खुश हूं।

अब जब मनमोहन सिंह की जिंदगी को परदे पर उतारा जा रहा है तो उनके प्रधानमंत्री बनने की कहानी भी सिल्वर स्क्रीन पर फिल्माई जाएगी। ऐसे में जाहिर है असल कहानी के किरदार भी फिल्मी परदे पर दिखेंगे। जिसमें सोनिया गांधी का रोल सबसे अहम है। मई 2004 में सोनिया गांधी ने खुद को प्रधानमंत्री की दावेदारी से अलग कर लिया था और मनमोहन सिंह का नाम हिंदुस्तान के 15वें प्रधानमंत्री के तौर पर सामने आया था। फिल्म में सोनिया गांधी का किरदार जर्मन एक्ट्रेस सुजैन बर्नेट निभा रही हैं। सुजैन बर्नोट का हाव-भाव से लेकर बोलने का अंदाज भी सोनिया गांधी से काफी मेल खाता दिख रहा है।

सोनिया के अवाला और भी ऐसे तमाम किरदार हैं जो मनमोहन सिंह की जिंदगी में दखल रखते हैं। ऐसे में देखने वाली बात ये होगी किन-किन किरदारों को फिल्म में जगह मिलती है। वैसे अभी तक जो सामने आया है उसके मुताबिक राहुल गांधी के किरदार में अर्जुन माथुर हैं। वहीं मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू का रोल अक्षय खन्ना निभा रहे हैं। फिल्म के दिसंबर 2018 में रिलीज होने की उम्मीद है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement