1. You Are At:
  2. होम
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अमिताभ बच्चन ने बताया क्यों जरूरी हैं फिल्में

अमिताभ बच्चन ने बताया क्यों जरूरी हैं फिल्में

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के 48वें संस्करण में पहुंचे अमिताभ ने बताया कि क्यों हमारे लिए सिनेमा जरूरी है।

Written by: India TV Entertainment Desk [Updated:29 Nov 2017, 1:09 PM IST]
ोसगूोवप- Khabar IndiaTV
ोसगूोवपPhoto:PTI

पणजी: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। अमिताभ ने हर तरह की फिल्में की हैं। भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के 48वें संस्करण में पहुंचे अमिताभ ने बताया कि क्यों हमारे लिए सिनेमा जरूरी है। अमिताभ को इफ्फी के समापन वाले दिन इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ इ ईयर पुरस्कार प्रदान किया गया।

amitabh वोमपमपोल

इस मौके पर बच्चन ने जाति, वर्ण, नस्ल या धर्म से इतर लोगों को साथ लाने की सिनेमा की ताकत का उल्लेख किया। बच्चन ने कहा कि सिनेमा एकमात्र ऐसा माध्यम है जहां सिर्फ तीन घंटे में ‘आदर्श न्याय’ मिलता है और इस फिल्म उद्योग का हिस्सा होकर वह गौरवान्वित महसूस करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘जब हम अंधेरे कक्ष में बैठते हैं तो हम अपने साथ बैठे व्यक्ति की नस्ल, वर्ण या धर्म नहीं पूछते हैं। हम समान रूप से फिल्म देखते हैं और समान चुटकुलों पर हंसते है। हम समान भावना पर रोते हैं और समान गाने गाते हैं। आज के दौर में इस तरह की एकता और एकीकरण की मिसाल कहां पाते हैं जो हमें सिनेमा की दुनिया में देखने को मिलती है।’’

(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें-

Promoted Content
auto-expo