Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कॉपीराइट एक्ट पर फूटा अमिताभ का गुस्सा

अभिनेता अमिताभ बच्चन कॉपीराइट के नियमों से परेशान हैं। उन्हें डर है कि वो अपने पिता की सारी रचनाओं का अधिकार खो देंगे।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: March 21, 2018 14:19 IST
अमिताभ बच्चन- India TV Hindi
अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी कई सारी बातें शेयर करते रहते हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर ही कॉपीराइट एक्ट पर नाराजगी जाहिर की है। अमिताभ ने अपने ब्लॉग में सवाल उठाते हुए लिखा है कि अपने पिता की रचनाओं पर उनका अधिकार है। लेकिन कॉपीराइट एक्ट की वजह से बाद में उनके पास उनके पिता की रचनाओं का अधिकार नहीं रहेगा। वह सार्वजनिक हो जाएगा। लोग पैसे कमाएंगे, तोड़मरोड़ करेंगे। अमिताभ ने कहा कि वह इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे और अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।

बता दें, किसी भी रचनाकार की मौत के 60 साल बाद उसकी रचना कॉपीराइट एक्ट से आजाद हो जाती है। अमिताभ को डर है कि उनके बाबू जी हरिवंश राय बच्चन की कविता जब कॉपीराइट एक्ट्स से आजाद हो जाएगी तो लोग उसका गलत फायदा उठा लेंगे।

बता दें, अमिताभ बच्चन को इस बात से सख्त ऐतराज है कि कोई भी उनके पिता की कविता पब्लिक प्लैटफॉर्म पर गाकर पैसे कमाए। आपको याद होगा जब कवि कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की कविता पब्लिक प्लैटफॉर्म पर गाई थी उस वक्त अमिताभ काफी नाराज हुए थे और ट्विटर पर उन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी। बाद में कुमार विश्वास ने उस कविता से कमाए 36 रुपये अमिताभ को भेज दिए थे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement