Friday, April 19, 2024
Advertisement

CPM महासचिव सीताराम येचुरी ने त्रिपुरा चुनाव में बीजेपी की जीत पर कही यह बड़ी बात

त्रिपुरा में अपनी हार स्वीकार करते हुए मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के महासचिव सीताराम येचुरी ने यहां शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर विधानसभा चुनाव जीतने के लिए धन व बाहुबल का बेजा इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 03, 2018 21:51 IST
Sitaram Yechuri- India TV Hindi
Sitaram Yechuri

नई दिल्ली: त्रिपुरा में अपनी हार स्वीकार करते हुए मार्क्सवादी  कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के महासचिव सीताराम येचुरी ने यहां शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर विधानसभा चुनाव जीतने के लिए धन व बाहुबल का बेजा इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। चुनाव परिणाम आने के बाद उन्होंने कहा, "हां, ऐसा हुआ क्योंकि BJP ने बईमानी से बड़े पैमाने पर इकट्ठा किए धन व बाहुबल का इस्तेमाल किया और सभी वाम विरोधी तत्वों को एकजुट करने में कामयाब हो गई।"

येचुरी ने त्रिपुरा के लोगों को चेताया कि चुनाव में बेहिसाब पैसे बहाने वाले इसकी भरपाई के लिए जमकर सरकारी खजाना लूटेंगे और उसमें से आपको कुछ नहीं देंगे, बल्कि आपकी जेब ढीली करने के तरह-तरह के तरीके ढूंगेंगे, जैसा केंद्र में मोदी सरकार कर रही है। भाजपा के सत्ता में आने का राज्य पर प्रतिकूल असर पड़ेगा। 

उन्होंने कहा, "भाजपा ने बिना किसी मर्यादा के धनबल का इस्तेमाल कर सभी प्रकार की ताकतें यहां झोंक दी। इसके बुरे परिणाम होंगे, इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।" अपने सिलसिलेवार ट्वीट में येचुरी ने कहा, "हम न केवल त्रिपुरा में, बल्कि पूरे देश में भाजपा और इसके विभाजनकारी एजेंडे का विरोध करना लगातार जारी रखेंगे।"

उन्होंने इससे पहले कहा, "माकपा त्रिपुरा में लोगों के जनादेश स्वीकारती है, जो यहां भाजपा-आईपीटीएफ गठबंधन की सरकार बनाने के लिए है। यह बदलाव तब हुआ है, जब वाम मोर्चे ने पांच विधानसभा चुनावों में लगातार जीत दर्ज कर 25 वर्षो तक सही मायने में जनता की सेवा की। उन्होंने कहा, "यह नहीं भूलना चाहिए कि राज्य के 45 प्रतिशत लोगों ने वाम मोर्चा को मत दिया है। हम त्रिपुरा के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि विपक्ष में रहकर माकपा उनके हित के लिए काम करती रहेगी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tripura Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement