Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत ने बदल दी अवधारणा: राजनाथ सिंह

त्रिपुरा में भाजपा ने अपनी सहयोगी आईपीएफटी के साथ पूर्ण बहुमत हासिल किया है...

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 06, 2018 15:42 IST
rajnath singh- India TV Hindi
rajnath singh

शिलांग: गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत ने इस अवधारणा को बदल दिया है कि वहां केवल कांग्रेस ही रह सकती है। सिंह ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ मेघालय में कोनराड संगमा की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की। भाजपा भी इस गठबंधन का हिस्सा है।

राजनाथ ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘‘ऐसी अवधारणा थी कि पूर्वोत्तर में केवल कांग्रेस ही जीत सकती है, लेकिन पूर्वोत्तर में अब भाजपा की जीत से यह अवधारणा बदल गई है।’’ हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में मेघालय में कांग्रेस सत्ता से बाहर हो गई है और वह त्रिपुरा तथा नगालैंड में एक भी सीट जीत पाने में नाकाम रही है।

त्रिपुरा में भाजपा ने अपनी सहयोगी आईपीएफटी के साथ पूर्ण बहुमत हासिल किया है। नगालैंड में उसने12 सीटें जीती हैं और वह नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के साथ यहां सत्ता में भागीदारी करेगी।

मेघालय में भाजपा ने दो सीटें जीती हैं और अब वह संगमा सरकार का हिस्सा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tripura Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement