1. You Are At:
  2. होम
  3. इलेक्‍शन
  4. कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018
  5. येदियुरप्पा को मिली राज्यपाल की चिट्ठी, बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का वक्त मिला

येदियुरप्पा को मिली राज्यपाल की चिट्ठी, बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का वक्त मिला

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर बीएस येदियुरप्पा एक बार फिर शपथ लेने जा रहे हैं। गुरुवार सुबह 9 बजे वे राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:17 May 2018, 12:16 AM IST]
Yeddurappa get letter- Khabar IndiaTV
Yeddurappa get letter

बेंगलुरु: कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर बीएस येदियुरप्पा एक बार फिर शपथ लेने जा रहे हैं। गुरुवार सुबह 9 बजे वे राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे। बीजेपी को सरकार बनाने के लिए राज्यपाल की चिट्ठी मिल गई है। बहुमत साबित करने के लिए येदियुरप्पा को 15 दिन का वक्त मिला है। इससे पहले कुमारस्वामी भी एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मिले और राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। अब येदियुरप्पा की सबसे बड़ी परीक्षा विधानसभा में बहुमत साबित करने की होगी।

15 मई को हुई मतगणना में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभरी लेकिन बहुमत के आंकड़े से दूर रही। एक तरफ कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर ने मिलकर सरकार बनाने का दावा ठोका , तो दूसरी तरफ बीजेपी नेता येदियुरप्पा भी मुख्यमंत्री बनने के लिए जोर लगा रहे थे। कुल 222 सीटों में से बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78, जेडीएस एवं बीएसपी गठबंधन को 38, और अन्य को 2 सीटों पर जीत मिली है। भाजपा ने 5 साल पहले हुए चुनाव में 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का इलेक्‍शन सेक्‍शन
Web Title: येदियुरप्पा को मिली राज्यपाल की चिट्ठी, बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का वक्त मिला
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change