Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: राहुल चढ़े साइकिल पर, पेट्रोल-डीजल के ऊंचे दामों पर जताया विरोध

पेट्रोल उत्पादों के ऊंचे दामों का विरोध करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के कोलार जिले में साइकिल चलाकर विरोध मार्च की अगुवाई की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2018 18:15 IST
Karnataka election: Rahul Gandhi on bicycle leads protest march on petrol price - India TV Hindi
Karnataka election: Rahul Gandhi on bicycle leads protest march on petrol price 

बेंगलूरू: पेट्रोल उत्पादों के ऊंचे दामों का विरोध करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के कोलार जिले में साइकिल चलाकर विरोध मार्च की अगुवाई की। बाद में उन्होंने बैलगाड़ी पर खड़े होकर वहां एकत्रित लोगों को सम्बोधित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत सरकार आम आदमी से धन लेकर अपने ‘ अमीर दोस्तों ’ को देना चाहती है। उन्होंने सरकार से लोगों को यह जवाब देने को कहा कि वह देश में पेट्रोल का दाम कम क्यों नहीं कर रही है ? 

कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राहुल ने अपने प्रचार अभियान को जारी रखते हुए कोलार के मालुरू में पेट्रोल मूल्यवृद्धि के खिलाफ साइकिल चलाकर विरोध मार्च का नेतृत्व किया। कांग्रेस कार्यकर्ता उनके साथ चल रहे थे या उनके पीछे दौड़ रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया भर में पेट्रोल के दाम गिर रहे हैं जबकि भारत में यह अभी तक ऊंचे हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम 140 डालर प्रति बैरल थे जो अभी 70 डालर प्रति बैरल हैं। लिहाजा सरकार करोड़ों रूपये बचा रही है। पैसा जा कहां रहा है ?’’ राहुल ने कहा, ‘‘ आप लोगों से यह क्यों नहीं कहते कि आप पेट्रोल एवं डीजल पर जीएसटी नहीं लगाना चाहते ? आप आम आदमी से पैसे लेना चाहते हैं और इसे अपने पांच या दस उद्योगपति मित्रों को देना चाहते हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘आप देश में स्कूटर, ट्रक, बस एवं अन्य वाहन चलाने वालों से धन लेना चाहते हैं और इसे अपने अमीर मित्रों को देना चाहते हैं।’’ राहुल कर्नाटक के वर्तमान तीन दिवसीय दौरे में कोलार, बेंगलूरू ग्रामीण, चिक्कबल्लापुर, तुमकुर जिला एवं बेंगलूरू शहर में प्रचार करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement