Friday, March 29, 2024
Advertisement

BJP को कर्नाटक में सरकार बनाने का न्योता, कांग्रेस ने कह डाली ये बात, देखें वीडियो

कर्नाटक में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला है। 104 सीट जीतकर बीजेपी सबसे बड़ा दल बनी है वहीं दूसरी ओर जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन ने राज्यपाल के समाने सरकार बनाने का दावा पेश किया था लेकिन राज्यपाल ने सबसे बड़े दल बीजेपी को सरकार गठन का न्योता दिया है...

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 16, 2018 21:03 IST
कपिल सिब्बल- India TV Hindi
कपिल सिब्बल

नई दिल्ली: कर्नाटक में राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने के न्योते पर कांग्रेस ने कह दिया है कि अगर गवर्नर ने बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दे दिया तो साफ हो जाएगा कि गवर्नर के फैसले के पीछे दूसरी ताकतो का हाथ है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर कहा कि बीजेपी को मौका देने पीछे तोड़फोड़ करना मकसद है। सिब्बल ने सीधे सीधे नरेन्द्र मोदी का नाम तो नहीं लिया लेकिन इशारा उनकी ही की तरफ था। सिब्बल ने कहा कि अब मन की बात धन की बात तक पहुंच गई है कर्नाटक में बीजेपी धनबल के इस्तेमाल से सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। सिब्बल ने कहा कि चिट्ठी देने के बाद भी राज्यपाल ने हमारी बात नहीं मानी।

आपको बता दें कर्नाटक में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला है। 104 सीट जीतकर बीजेपी सबसे बड़ा दल बनी है वहीं दूसरी ओर जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन ने राज्यपाल के समाने सरकार बनाने का दावा पेश किया था लेकिन राज्यपाल ने सबसे बड़े दल बीजेपी को सरकार गठन का न्योता दिया है।

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है और बी एस येदियुरप्पा कल सुबह साढ़े नौ बजे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। बेंगलुरु में कल सुबह शपथ ग्रहण समारोह होगा। कर्नाटक के गवर्नर वजुभाई वाला ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नेता बीजेपी को सरकार बनाने का न्यता देने का फैसला कर लिया है और इसकी औपचारिक घोषणा थोड़ा देर में होने की संभावना है। जानकारी ये भी मिली है कि राजभवन में शपथग्रहण की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। बीजेपी के नेताओं ने भी इस खबर को पक्का किया है। बीजपी के विधायक सुरेश कुमार ने अब से थोड़ी देर पहले ट्वीट करके बीजेपी की सरकार बनने की बात कही। उन्होंने लिखा कल सुबह 9 बजे येदियुरप्पा शपथ लेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement