Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कांग्रेस का बड़ा हमला, 'गवर्नर ने लोकतंत्र का एनकाउंटर कर दिया'

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद कांग्रेस और जेडीएस की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राज्यपाल ने लोकतंत्र का एनकाउंटर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 16, 2018 22:44 IST
Randeep Surjewala congress- India TV Hindi
Image Source : ANI Randeep Surjewala congress

नई दिल्ली: कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद कांग्रेस और जेडीएस की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया आई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राज्यपाल ने लोकतंत्र का एनकाउंटर दिया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल वजूभाई वाला ने संविधान की धज्जियां उड़ा दी। वे बीजेपी का हुकुम बजानेवाले एक मुखौटे के तौर पर काम कर रहे हैं। सुरजेवाला ने कहा कि येदियुरप्पा के पास न बहुमत है और न जनमत है। कांग्रेस और जेडीएस उन्हें प्रजातंत्र को रौंदने की साजिश में सफल नहीं होने देगी। सुरजेवाला ने कहा कि हम सभी कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल करेंगे। 

आपको बता दें कि राज्यपाल ने सबसे बड़े दल होने के नाते बीजेपी विधायक दल के नेता बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता दिया है। कर्नाटक की 222 सीटों पर हुए मतदान में बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78, जेडीएस एवं बीएसपी गठबंधन को 38, और अन्य को 2 सीटों पर जीत मिली है। बीजेपी बहुमत के आंकड़े से पीछे रह गई है लेकिन सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है। भाजपा ने 5 साल पहले हुए चुनाव में 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement