Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव 2018: दो सीटों से लड़ेंगे सीएम सिद्धारमैया, 23 अप्रैल को बदामी से भरेंगे पर्चा

कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 21, 2018 21:35 IST
...- India TV Hindi
Image Source : PTI कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया।

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया अगले महीने होने जा रहे राज्य विधानसभा चुनाव में दो सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। सिद्धरमैया बदामी और चामुंडेश्वरी सीट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। एक दिन पहले शुक्रवार को सिद्धरमैया ने चामुंडेश्वरी सीट से अपना नॉमिनेशन फाइल किया है।

अब 23 अप्रैल को सिद्धरमैया बदामी से अपना नॉमिनेशन फाइल करेंगे। इससे पहले सिद्धरमैया ने कहा था कि उत्तरी कर्नाटक के बदामी से चुनाव लड़ने के बारे में अंतिम फैसला वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ विचार-विमर्श करने के बाद कल करेंगे।  मैसूरू की चामुंडेश्वरी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बनाये गये सिद्धरमैया ने कहा कि बागलकोट और बीजापुर जिलों के कांग्रेस नेताओं की तरफ से उन पर बदामी से चुनाव लड़ने का दबाव है।

बदामी के बारे में फैसले को लेकर पूछे गये प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा था राहुल गांधी के साथ बातचीत करने के बाद मैं कल फैसला लूंगा। इसके बाद अब सिद्धरमैया साफ किया है कि वो दो सीटों से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वैसे जद (एस) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भी दो सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। कुमारस्वामी रामनगर के अलावा चन्नपटण सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदान 12 मई को होना है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement