Thursday, March 28, 2024
Advertisement

BJP उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट 11 अप्रैल को हो सकती है जारी: येदियुरप्पा

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि वह 19 अप्रैल को शिवमोगा जिले के शिकारीपुरा से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 09, 2018 21:43 IST
bs yeddyurappa- India TV Hindi
bs yeddyurappa

बेंगलुरु: भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बी. एस. येदियुरप्पा ने आज कहा कि राज्य में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा 11 अप्रैल को किए जाने की संभावना है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि वह 19 अप्रैल को शिवमोगा जिले के शिकारीपुरा से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उन्होंने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘ हमने कल रात 72 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की, परसों 65-70 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी जाएगी। उसके बाद शेष उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी जाएगी।

भाजपा ने कल रात अपने 72 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की, जिसमें येदियुरप्पा और जगदीश शेट्टार और के एस ईश्वरप्पा जैसे दिग्गज नेताओं के नाम शामिल थे। ये तीनों क्रमश शिकारीपुरा, हुबली धारवाड़ सेंट्रल और शिवमोगा विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव में येदियुरप्पा को अपनी तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। भाजपा ने 224 में से 150 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर पांच साल बाद फिर से सत्ता में वापसी का लक्ष्य रखा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Karnataka Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement