Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका ने प्रवासी बच्चों को परिजनों...

अमेरिका ने प्रवासी बच्चों को परिजनों से मिलाने के लिए समयसीमा बढ़ाई

अमेरिका के एक न्यायाधीश ने मेक्सिको सीमा पर परिजनों से अलग किए गए पांच साल और इससे कम उम्र के प्रवासी बच्चों को उनके मां-बाप से मिलाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को अतिरिक्त समय दिया है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 10 Jul 2018, 11:21:15 IST

वाशिंगटन: अमेरिका के एक न्यायाधीश ने मेक्सिको सीमा पर परिजनों से अलग किए गए पांच साल और इससे कम उम्र के प्रवासी बच्चों को उनके मां-बाप से मिलाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को अतिरिक्त समय दिया है। बीबीसी के मुताबिक, सोमवार को यह फैसला उस समय आया, जब सरकार के वकील ने कहा कि मंगलवार को समाप्त हो रही समयसीमा तक 102 बच्चों में से आधे से अधिक को उनके मां-बाप से मिलवा दिया जाएगा। (जापान में भारी बारिश और भूस्खलन से मरने वालों का संख्या 141 पहुंची )

ये बच्चे अमेरिका सीमा में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले 2,300 से अधिक बच्चों में से ही हैं, जिन्हें उनके मां-बाप से अलग कर दिया गया था। अमेरिकन सिविल लिबर्टिज यूनियन (एसीएलयू) का कहना है कि पांच साल से कम उम्र के बच्चों के 102 बच्चों की सूची को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि 10 जुलाई तक इनमें से आधे भी अपने मां-बाप से नहीं मिल पाएंगे।

न्याय विभाग की सारा फैबियन ने सोमवार को सुनवाई के दौरान कहा कि 53 बच्चे मंगलवार तक अपने मां-बाप के पास पहुंच जाएंगे। सैन डिएगो में सुनावाई के दौरान न्यायाधीश डाना सैब्रो ने कहा कि कुछ मालमों में रियूनिफिकेशन के लिए अतिरिक्त समय की जरूरत पड़ेगी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: US extended expansion time to meet migrant children with relatives