Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. नए अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन समारोह...

नए अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन समारोह के लिए यरूशलम जा सकते हैं ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की व्हाइट हाउस में मेजबानी की और इस मुलाकात के दौरान संभावना जताई कि वह मई में यरूशलम में होने वाले नए अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन समारोह में शिरकत कर सकते हैं।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 06 Mar 2018, 10:58:23 IST

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की व्हाइट हाउस में मेजबानी की और इस मुलाकात के दौरान संभावना जताई कि वह मई में यरूशलम में होने वाले नए अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन समारोह में शिरकत कर सकते हैं। इस्राइल के प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ मैं आपका आपकी असाधारण दोस्ती के लिए शुक्रिया करना चाहता हूं।’’   (सहायता राशि बंद करने के बाद भी नहीं सुधरा पाकिस्तान: अमेरिकी अधिकारी )

अमेरिका, इस साल मई में इस्राइल के70 वें स्वतंत्रता दिवस के कुछ समय बाद ही वहां अपना नया दूतावास खोल सकता है। व्हाइट हाउस के ओवल हाउस में एक साझा संवाददाता सम्मेलन के दौरान ट्रंप ने कहा,‘‘ वहां आने को उत्सुक हूं। अगर मैं आ पाया तो आऊंगा।’’
 
उन्होंने कहा, ‘‘इस्राइल मेरे लिए बेहद खास है। खास देश, खास लोग और मैं वहां आने को उत्सुक हूं और मैं उस निर्णय को लेकर काफी खुश हूं।’’ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कड़ी आलोचना के बाद भी ट्रंप ने दिसंबर में यरूशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर प्रमाणित करते हुए, अमेरिकी दूतावास को वहां स्थानांतरित करने की घोषणा की थी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Trump may attend opening of US embassy in Jerusalem