Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. 'खतरों के खिलाड़ी' रैकून ने 25...

'खतरों के खिलाड़ी' रैकून ने 25 मंजिला इमारत पर चढ़कर इंटरनेट पर मचाई सनसनी, VIDEO वायरल

अमेरिका के सेंट पॉल में एक रैकून उस समय ‘ खतरों का खिलाड़ी ’ बन गया जब उसने 25 मंजिला इमारत पर चढ़कर इंटरनेट पर सनसनी मचा दी। बाद में रैकून को सुरक्षित पकड़ लिया गया और वापस जंगल में छोड़ दिया गया।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 14 Jun 2018, 10:21:59 IST

मिनियापोलिस: अमेरिका के सेंट पॉल में एक रैकून उस समय ‘ खतरों का खिलाड़ी ’ बन गया जब उसने 25 मंजिला इमारत पर चढ़कर इंटरनेट पर सनसनी मचा दी। बाद में रैकून को सुरक्षित पकड़ लिया गया और वापस जंगल में छोड़ दिया गया। सेंट पॉल में वन्यजीव प्रबंधन सेवाओं के अनुसार , यूबीएस प्लाजा इमारत से कल सुबह रैकून को पकड़ लिया गया। वह मैला लगा रहा था लेकिन स्वस्थ था। तकनीशियनों ने एक एलिवेटर की मदद से रैकून को उतारा और उसके पिंजड़े को एक ट्रक में ले गए। (UN ने गाजा हिंसा पर इस्राइल की निंदा करने वाला प्रस्ताव भारी बहुमत से स्वीकार किया)

तकनीशियनों को छत पर ले जाने वाले कंपनी की महाप्रबंधक क्रिस्टिना वैल्डीविया ने कहा , ‘‘ यह निश्चित तौर पर स्वस्थ्य रैकून है। उसकी हालत अच्छी है। वह सामान्य रूप से खा - पी रहा है। ’’ मंगलवार को 25 मंजिला इमारत पर चढ़कर रैकून के एडवेंचर ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी थी। टि्वटर पर कई लोगों ने उसकी सुरक्षा को लेकर चिंताएं जताई थी। मादा रैकून के इमारत पर चढ़ने की वीडियो भी सोशल मीडिया पर छा गई। रैकून उत्तर अमेरिका में मिलने वाला एक मध्यम आकार का स्तनधारी जानवर है। इसके शरीर की लम्बाई 40 से 70 सेंटीमीटर होती है और इसका वज़न 3.5 से नौ किलो होता है।

टोरंटो में यॉर्क यूनिवर्सिटी में रैकून के व्यवहार की विशेषज्ञ सुजैन मैकडोनाल्ड और वन्यजीव पुनर्वास केंद्र की कार्यकारी निदेशक फिल जेनी ने कहा कि रैकून के लिए ऊंचे पेड़ों और अन्य इमारतों पर चढ़ना आसामान्य बात नहीं है। हालांकि इससे पहले किसी रैकून के गगनचुंबी इमारत पर चढ़ने की घटना नहीं सुनी गई। मैकडोनाल्ड ने कहा कि साल 2015 में एक रैकून तब सुर्खियों में आया था जब वह टोरंटो में 699 फीट ऊंची क्रेन पर चढ़ गया था। बाद में वह खुद सुरक्षित नीचे उतर गया था।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Raccoon set free after scaling 25-storey tower