Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन ओपेरा ने लगाया...

न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन ओपेरा ने लगाया संगीत निदेशक जेम्स लेविन पर यौन हिंसा का आरोप

न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन ओपेरा ने सोमवार को यौन उत्पीड़न के आरोप में अपने संगीत निदेशक जेम्स लेविन को बर्खास्त कर दिया। जांच में लेविन के खिलाफ अपने करियर में यौन उत्पीड़न के प्रबल साक्ष्य मिले हैं।

Edited by: India TV News Desk 13 Mar 2018, 11:06:11 IST
India TV News Desk

न्यूयॉर्क: न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन ओपेरा ने सोमवार को यौन उत्पीड़न के आरोप में अपने संगीत निदेशक जेम्स लेविन को बर्खास्त कर दिया। जांच में लेविन के खिलाफ अपने करियर में यौन उत्पीड़न के प्रबल साक्ष्य मिले हैं। (पूर्व जासूस को जहर देने के मामले की तह तक जाएं : पुतिन )

कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, "इस जांच में मिले साक्ष्यों से पता चला है कि लेविन ओपेरा में काम करने से पहले और दौरान यौन हिंसा और उत्पीड़न में शामिल थे। परिणामस्वरूप, लेविन का हमारे साथ काम जारी रखना अनुचित और असंभव होगा।"

वह फिलहाल सेवामुक्त हैं लेकिन अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शास्त्रीय संगीत जगत में दिग्गज लेविन (74) चार दशकों से मेट्रोपॉलिटन ओपेरा के संचालक रहे। मेट्रोपॉलिटन ने कहा कि उन्होंने लेविन द्वारा बीते दशकों में यौन दुराचार की वजह उनके संबंध तोड़ दिए हैं।

 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Metropolitan Opera of New York accused music director James Levine of sexual violence