A
Hindi News विदेश अमेरिका एक से अधिक कंपनियों में काम कर सकते हैं एच1बी वीजा धारक

एक से अधिक कंपनियों में काम कर सकते हैं एच1बी वीजा धारक

एच1बी वीजा पर अमेरिका गए विदेशी पेशेवर एक से अधिक कंपनियों के लिए काम कर सकते हैं। भारतीय आईटी पेशेवरों में यह वीजा काफी लोकप्रिय है।

H1B visa holders can work in more than one company- India TV Hindi H1B visa holders can work in more than one company

वाशिंगटन: एच1बी वीजा पर अमेरिका गए विदेशी पेशेवर एक से अधिक कंपनियों के लिए काम कर सकते हैं। भारतीय आईटी पेशेवरों में यह वीजा काफी लोकप्रिय है। अमेरिका की आव्रजन एजेंसी ने आज यह जानकारी दी। एच1बी एक गैर आव्रजक वीजा है, जिसमें अमेरिकी कंपनियों को कुछ विशेषज्ञता वाले पदों पर विदेशी पेशेवरों को रखने की अनुमति होती है। अमेरिका की प्रौद्योगिकी कंपनियां हर साल चीन और भारत जैसे देशों से हजारों की संख्या में पेशेवरों की नियुक्ति करती हैं। (अमेरिका की पाकिस्तान को चेतावनी, नहीं संभला तो खो देगा देश पर से पकड़ )

एच1बी वीजा के सफल आवेदनों पर निर्णय लेने वाली संघीय एजेंसी अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवाएं (यूएससीआईएस) ने कल ट्वीट किया, ‘‘सामान्य तौर पर एच1बी कर्मचारी एक से अधिक नियोक्ता के लिए काम कर सकता है। हालांकि, दोनों के लिए उसे आई-129 मंजूरी लेनी होगी।

यूएससीआईएस ने कहा कि आप कहीं काम शुरू करते हैं उससे पहले नए नियोक्ता को आई-129 आवेदन जमा कराना होगा। फॉर्म आई-129 नियोक्ता द्वारा गैर आव्रजक कर्मचारी के लिए यूएससीआईएस के पास जमा कराना होता हे।

Latest World News