Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. यूरोप
  4. पूर्व जासूस को जहर देने के...

पूर्व जासूस को जहर देने के लिए रूस जिम्मेदार- टेरेसा मे

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने रूस के पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में रूस के जिम्मेदार होने की बहुत अधिक संभावना है।

Edited by: India TV News Desk 13 Mar 2018, 10:29:27 IST
India TV News Desk

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने रूस के पूर्व जासूस को जहर देने के मामले में रूस के जिम्मेदार होने की बहुत अधिक संभावना है। रूस के पूर्व जासूस पर पिछले सप्ताह दक्षिण इंग्लैंड में उनके घर के पास नर्व एजेंट से हमला किया गया था। (काठमांडू प्लेन क्रैश: यह छोटी-सी गलती नहीं होती तो बच जातीं 50 से ज्यादा जानें! )

टेरेसा ने कहा कि यह स्पष्ट है कि सर्गेइ स्क्रिपल और उनकी बेटी को सैन्य ग्रेड का जहर दिया गया था, जो रूस द्वारा निर्मित था। न्यूयॉर्क टाइम्स ने टेरेसा के हवाले से बताया, "सरकार इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि सर्गेइ और उनकी बेटी युलिया पर हमले के लिए रूस के जिम्मेदार होने की अधिक संभावना है।"

हालांकि, सोमवार को रूस के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता दमित्रि पेस्कोव ने पूर्व जासूस पर हमले में रूस की भागीदारी से इनकार किया। रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता माािरया जाखारोवा ने कहा कि थेरेसा मे का बयान ब्रिटेन की संसद में सर्किस के कार्यक्रम की तरह था।

 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Russia responsible for poisoning former spy says Teresa may