Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. देखें, प्लेन में कैसे गिरफ्तार हुए...

देखें, प्लेन में कैसे गिरफ्तार हुए पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ और बेटी मरियम

शनिवार को नवाज और उनकी बेटी मरियम को गिरफ्तार किए जाते वक्त का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उनकी गिरफ्तारी के वक्त की उथल-पुथल दिखाई दे रही है।

Khabarindiatv.com
Written by: Khabarindiatv.com 14 Jul 2018, 12:40:38 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को लाहौर पहुंचते ही प्लेन में ही गिरफ्तार कर लिया गया। शनिवार को नवाज और उनकी बेटी मरियम को गिरफ्तार किए जाते वक्त का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उनकी गिरफ्तारी के वक्त की उथल-पुथल दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में नवाज को 10, मरियम को 7 और उनके दामाद को कैप्टन सफदर को 1 साल कैद की सजा सुनाई है। नवाज और उनकी बेटी को गिरफ्तारी के बाद से रावलपिंडी की अदियाला जेल में रखा गया है।

नवाज शरीफ और मरियम नवाज एतिहाद एयरलाइंस की फ्लाइट से वापस पाकिस्तान लौटे थे। प्लेन के लाहौर में लैंड करते ही पाकिस्तान रेंजर्स के जवान, फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) और नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) की टीम भीतर घुसी और शरीफ एवं मरियम को हिरासत में ले लिया। इस दौरान कई लोगों के हाथों में मोबाइल फोन थे और वे इस घटना को तस्वीरों और वीडियो में कैद कर रहे थे। इस दौरान प्लेन के अंदर अच्छी-खासी उथल-पुथल मची हुई थी।


जब शरीफ और मरियम को गिरफ्तार किया गया उस समय प्लेन में ढेर सारे हथियारबंद जवान भी मौजूद थे। गिरफ्तारी के दौरान वीडियो शूट कर रहे एक शख्स ने नवाज से कुछ बोलने के लिए कहा, तो उन्होंने सिर्फ अपना सिर हिला दिया। वहीं मरियम ने कहा, कि आप लोग तो लेट हो गए, हम लोग बोलने के लिए ही बैठे थे। इसके बाद दोनों अपनी सीट से उठते हैं और उन्हें हिरासत में लेने पहुंचे जवान घेर लेते हैं। प्लेन से बाहर निकलते वक्त काफी शोरगुल होता है तो मरियम उन्हें हाथ के इशारे से शांत करती हैं और दोनों नेता आगे बढ़ जाते हैं।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Video: Watch how Ex-PM Nawaz Sharif and daughter arrested on return to Pakistan