Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान में अमेरिकी राजनयिक गिरफ्तार...

पाकिस्तान में अमेरिकी राजनयिक गिरफ्तार

पाकिस्तान की इस्लामाबाद पुलिस ने सोमवार को कहा कि एक अमेरिकी राजनयिक की कार ने दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर मार दी, जिसमें दोनों घायल हो गए। इस घटना के बाद राजनयिक को हिरासत में ले लिया गया है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 30 Apr 2018, 17:02:16 IST

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की इस्लामाबाद पुलिस ने सोमवार को कहा कि एक अमेरिकी राजनयिक की कार ने दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर मार दी, जिसमें दोनों घायल हो गए। इस घटना के बाद राजनयिक को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने कहा कि राजनयिक चाड रेक्स ऑसबर्न रविवार रात लगभग 9.40 बजे सचिवालय चौक के कॉन्स्टीट्यूशन एवेन्यू में एक टोयोटा जीप चला रहे थे कि तभी जीप ने दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर मार दी। (स्पेन में 5 लोगों ने किया लड़की के साथ रेप, कोर्ट ने कहा-यह रेप नहीं )

पुलिस अधिकारी नजीब-उर-रहमान ने मीडिया को बताया कि घायल की हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि जीप चालक को पुलिस थाने ले जाया गया है और विदेश मंत्रालय से उसके राजनयिक दर्जे की पुष्टि होने के बाद उसे रिहा किया जाएगा। यह दूसरा मौका है, जब इस्लामाबाद में किसी सड़क दुर्घटना में अमेरिकी राजनयिक शामिल है।

इससे पहले सात अप्रैल को इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास के रक्षा एवं वायु क्षेत्र के कर्नल जोसेफ इमैनुएल हॉल के वाहन से एक मोटरसाइकिल सवार की कुचलकर मौत हो गई थी। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह तब तक राजनयिक को देश छोड़कर जाने नहीं दें, जब तक मामले पर अदालत फैसला नहीं सुना देती।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: US diplomat arrested in Pakistan