Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. इस देश ने लगाया फेसबुक पर...

इस देश ने लगाया फेसबुक पर 3,69,400 डॉलर का जुर्माना

दक्षिण कोरिया में दूरसंचार नियामक दी कोरिया कम्युनिकेशंस कमीशन नेसोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर 39.6 करोड़ वॉन( करीब3,69,400 डॉलर) का जुर्माना लगाया है।

India TV News Desk
Edited by: India TV News Desk 21 Mar 2018, 17:52:19 IST

सोल: दक्षिण कोरिया में दूरसंचार नियामक दी कोरिया कम्युनिकेशंस कमीशन नेसोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर 39.6 करोड़ वॉन( करीब3,69,400 डॉलर) का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना उपयोक्ताओं के लिए सेवाओं की उपलब्धता सीमित करने के मामले में लगा गया है। (इस देश ने भी शुरू की फेसबुक के खिलाफ जांच, जुकरबर्ग की बढ़ी मुसीबतें )

नियामक ने आज कहा कि फेसबुक को 2016-17 के दौरान संचार कानून का उल्लंघन करने के कारण जुर्माने का भुगतान करना होगा। रिपोर्टों के अनुसार फेसबुक और इंस्टाग्राम ने उपयोक्ताओ को मिलने वाली सेवाओं को जानबूझकर सीमित किया था। नियामक ने इन आरोपों की जांच की।

फेसबुक पर आरोप था कि उसने इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के साथ नेटवर्क इस्तेमाल शुल्क को लेकर जारी बातचीत के दौरान संबंधित कंपनी के उपयोक्ताओं के लिए सेवाएं जानबूझकर धीमी कर दी थी। फेसबुक ने इस संबंध में अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: This country imposed 3,69,400 dollar penalty on Facebook