A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान ने सद्भावपूर्ण पहल करते हुए 26 भारतीय मछुआरों को रिहा किया

पाकिस्तान ने सद्भावपूर्ण पहल करते हुए 26 भारतीय मछुआरों को रिहा किया

‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की खबर के अनुसार उन्हें कराची की मलिर जेल से कैंट रेलवे स्टेशन भेजा गया जहां से उन्हें लाहौर ले जाया जाएगा।

भारत, पाकिस्तान- India TV Hindi Image Source : पीटीआई पाकिस्तान ने सद्भावपूर्ण पहल करते हुए 26 भारतीय मछुआरों को रिहा किया 

कराची (पाकिस्तान): पाकिस्तान की नई सरकार को सत्ता सौंपने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए सोमवार को नवनिर्वाचित संसद की पहली बैठक होगी और उससे पहले देश ने एक सद्भावपूर्ण पहल करते हुए अपनी जेलों में बंद 26 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया। मछुआरों को पाकिस्तान के समुद्री क्षेत्र में कथित रूप से घुसने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की खबर के अनुसार उन्हें कराची की मलिर जेल से कैंट रेलवे स्टेशन भेजा गया जहां से उन्हें लाहौर ले जाया जाएगा। खबर के अनुसार मछुआरों को सोमवार को वाघा सीमा पर भारतीय सीमा अधिकारियों के हवाले कर दिया जाएगा। ईधी फाउंडेशन के अधिकारी साद ईधी ने कहा कि धमार्थ संगठन ने रिहा किए गए भारतीय मछुआरों की यात्रा संबंधी खर्च का जिम्मा लिया है।

उन्होंने रेलवे स्टेशन पर दोनों देशों की सरकारों से गरीब मछुआरों के लिए नियमों में ढील देने की अपील की। ईधी ने कहा, ‘‘वे दोनों देशों के निर्धनतम वर्ग से आते हैं। उन्हें जितनी जल्दी संभव हो, रिहा किया जाना चाहिए और मछली पकड़ने पर कम रोक टोक होनी चाहिए।’’

Latest World News