Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. मक्का भगदड़ में मरने वाले भारतीयों...

मक्का भगदड़ में मरने वाले भारतीयों की संख्या 18 हुई

मीना: सउदी अरब में हज के दौरान मची भीषण भगदड़ में मारे जाने वाले भारतीयों की संख्या बढकर 18 हो गई है। पिछले 25 वर्षों में हज के दौरान हुई इस सबसे भीषण त्रासदी में

Bhasha
Bhasha 26 Sep 2015, 10:17:29 IST

मीना: सउदी अरब में हज के दौरान मची भीषण भगदड़ में मारे जाने वाले भारतीयों की संख्या बढकर 18 हो गई है। पिछले 25 वर्षों में हज के दौरान हुई इस सबसे भीषण त्रासदी में कुल 717 लोग मारे गए हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कल बताया, 18 भारतीय हज यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

भगदड़ में मारे गए 18 भारतीयों में से नौ गुजरात के, तीन तमिलनाडु के, एक तेलंगाना का और एक केरल का निवासी था। चार अन्य की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

त्रासदी में घायल हुए 800 से अधिक लोगों में कम से कम 13 भारतीय हैं।

मुस्लिम जायरीन ने कल गमगीन माहौल में अंतिम रस्म अदा की। सउदी अरब के शाह सलमान ने सुरक्षा समीक्षा और हज संगठन के पुनरीक्षण का आदेश दिया है।

सउदी अरब के क्षेत्रीय प्रतिद्वंद्वी ईरान ने उसके खिलाफ आलोचना का नेतृत्व करते हुए विश्व में लोगों के सबसे बड़े सालाना आयोजन में अपने 131 नागरिकों के मारे जाने पर नाराजगी प्रकट की है और कहा है कि रियाद समारोह का प्रबंधन करने में सक्षम नहीं है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: मक्का भगदड़ में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 18 हुई