Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. जापान में भारी बारिश और भूस्खलन...

जापान में भारी बारिश और भूस्खलन से मरने वालों का संख्या 141 पहुंची

वर्षा और भूस्खलन से बुरी तरह प्रभावित जापान में अलग-अलग हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़ कर कम से कम 141 पर पहुंच गई है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी।

Khabarindiatv.com
Edited by: Khabarindiatv.com 10 Jul 2018, 10:10:24 IST

तोक्यो: वर्षा और भूस्खलन से बुरी तरह प्रभावित जापान में अलग-अलग हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़ कर कम से कम 141 पर पहुंच गई है। सरकारी प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी। योशिहिदे सूगा ने कहा कि अभी भी 10 लोग लापता हैं। वहीं स्थानीय मीडिया का कहना है कि बड़ी संख्या में लोग लापता हैं। बचाव कार्य चल रहा है। (नीदरलैंड: विमान में बम की अफवाह के चलते हवाईअड्डे को खाली कराया गया )

प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने मीडिया को बाताया, 'बचाव प्रयासों की समय के साथ एक लड़ाई जारी है'। बचाव कर्मियों द्वारा बचाव की कोशिशें की जा रही है। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया, कोची में एक ही जगह हुई लगातार 3 घंटों की बारिश में 10.4 इंच पानी बरस गया जो 1976 के बाद सबसे ज्यादा है।

अधिकारियों ने बारिश के बाद भी भूस्खलन की चेतावनी जारी की है। जबकि कोच्चि में लगभग पुरे द्धीप के लिए भूस्खलन का अलर्ट जारी किया गया है। सरकार ने आपातकालीन कार्यालय की स्थापना की है, जो मुख्य रुप से भूकंप जैसे संकटों को लिए बनाया गया है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Heavy rains and landslides kill at least 141 in Japan