Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. यमन: 10 दिन से फंसे हुए...

यमन: 10 दिन से फंसे हुए 38 भारतीयों को भारतीय नौसेना ने सकुशल बचाकर निकाला

निकाले गए भारतीयों को तुरंत चिकित्सा देखभाल, खाना, पानी और टेलीफोन सुविधा मुहैया कराई गई, ताकि वे अपने परिवार को बता सकें कि वे सुरक्षित हैं। सभी के सुरक्षित होने की खबर है।

Khabarindiatv.com
Edited by: Khabarindiatv.com 03 Jun 2018, 20:58:47 IST

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना ने रविवार को यमन के सोकोट्रा द्वीप पर फंसे 38 भारतीयों को बाहर निकाल लिया है। 10 दिनों पहले इलाके में चक्रवात के कारण ये लोग वहां फंस गए थे, जिनको बचाने के लिए भारत को अभियान शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा। सभी के सुरक्षित होने की खबर है। नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा, "नौसेना ने अभियान 'निस्तार' के तहत भारतीयों को बाहर निकाल लिया है। यह अभियान रविवार तड़के सोकोट्रा तट पर चलाया गया और उन्हें वापस भारत लाने के लिए भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस सुनयना को भेजा गया है।"

उन्होंने कहा, "आईएनएस सुनयना को सोकोट्रा से 38 भारतीय नागरिकों को निकालने के कार्य पर भेजा गया है। निकाले गए भारतीयों को तुरंत चिकित्सा देखभाल, खाना, पानी और टेलीफोन सुविधा मुहैया कराई गई, ताकि वे अपने परिवार को बता सकें कि वे सुरक्षित हैं। सभी के सुरक्षित होने की खबर है। बचाव कार्य के बाद जहाज पोरबंदर की ओर रवाना होगा।" भयानक चक्रवाती तूफान मेकेनु ने 24 मई को यमन के सोकोट्रा द्वीप को पार किया था, जिससे 38 भारतीय द्वीप पर सीमित भोजन और पानी के साथ फंसे हुए थे।

अधिकारी ने कहा, "हमें जानकारी मिली थी कि तीन भारतीय जहाज इलाके में चक्रवात के टकराने के बाद सोकोट्रा में क्षतिग्रस्त हो गए हैं, बंदरगाह के समीप डूब गए हैं।" उन्होंने कहा, "जब हमें 12 भारतीयों के लापता होने के साथ अन्य जहाज एमएसवी सफीना अल खिजर के बारे में सूचना मिली तो भारतीय नौसेना ने 27 और 28 मई को लापता भारतीयों की तलाश के लिए दो हवाई अभियान चलाए थे।"

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: 38 indian rescue operation succeed by indian navy in yemen - यमन: 10 दिन से फंसे हुए 38 भारतीयों को भारतीय नौसेना ने सकुशल बचाकर निकाला