A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले 1000 कफन तैयार, जानें वजह

पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले 1000 कफन तैयार, जानें वजह

पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने जा रहे हैं। इस चुनाव में हिंसा के डर को देखते हुए पेशावर में 1000 कफन तैयार कर लिए गए हैं।

<p>1000 kafans ready for pakistan election day</p>- India TV Hindi 1000 kafans ready for pakistan election day

लाहौर: पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव होने जा रहे हैं। इस चुनाव में हिंसा के डर को देखते हुए पेशावर में 1000 कफन तैयार कर लिए गए हैं। पेशावर के डिप्टी कमिशनर इमरान हामिद शेख ने बताया कि, वह चुनाव में किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। हामिद शेख ने कहा कि, उन्हें उम्मीद है कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से होंगे। लेकिन फिर भी वह किसी भी तरह के अपातकालीन स्थिति के लिए तैयार हैं। (ट्रंप चाहते हैं कि ईरान परमाणु हथियार हासिल ना कर सके: व्हाइट हाउस )

उन्होंने बताया कि, चुनाव में सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने चुनाव वाले दिन अफगान शरणार्थियों के भी शहर में गतिविधियों पर रोक लगा दी है। पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले चुनावों में मुख्यधारा के राजनेताओं के साथ - साथ कई दिलचस्प व्यक्तित्व वाले उम्मीदवार भी मैदान में उतर रहे हैं। इनमें अलग - अलग क्षेत्रों के जानकार पारिस्थिति की विज्ञानी , ‘‘ कम भ्रष्ट ’’, अवसरवादी , बाहुबली व्यक्तित्व वाले लोग शामिल हैं।

चुनाव में खड़े अयाज मेमन मोतीवाला पेशे से पारिस्थितिकी विज्ञानी है। यह पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची से निर्दलीय मैदान में उतरे हैं। अपने अभियान की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए वह कूड़े के ढेर और नालों के अंदर घुसकर प्रचार कर रहे हैं। चुनाव में भ्रष्टचार और पर्यावरण उनका एजेंडा है।

Latest World News