Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. तुर्की तट पर प्रवासियों की छोटी...

तुर्की तट पर प्रवासियों की छोटी नौका और नाव की टक्कर में छह बच्चे डूबे

अंकारा: तुर्की तट के पास प्रवासियों को ले जा रही छोटी नौका तुर्की के एक नाव से टकरा जाने के कारण आज डूब गई, जिसके कारण छह बच्चों सहित 13 प्रवासियों की मौत हो गई।

Bhasha
Bhasha 21 Sep 2015, 13:32:49 IST

अंकारा: तुर्की तट के पास प्रवासियों को ले जा रही छोटी नौका तुर्की के एक नाव से टकरा जाने के कारण आज डूब गई, जिसके कारण छह बच्चों सहित 13 प्रवासियों की मौत हो गई। प्रवासी यूनान की तरफ जा रहे थे। तुर्की के तटरक्षकों ने बच्चों के शव बरामद किए और यूनान से मिल रही खबरों में दो अन्य बच्चों के भी अब तक लापता होने की बात कही गई है। डोगन निजी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार यूनान के लेसबोस द्वीप से उत्तर पश्चित तुर्की तट से कम से कम 46 प्रवासी जब एक नौका में जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ।

यूनान की सरकारी समाचार एजेंसी एनएनए के मुताबिक, समुद्र में करीब तीन घंटा बिताने वाली एक मां और उसका बच्चा जीवित बचने वालों में शामिल हैं। यूनान के मरीन मंत्रालय ने बताया कि लापता लोगों की तलाश के लिए खोज अभियान जारी है। यूनान के तटरक्षकों को बाद में एक महिला और एक छोटी बच्ची का शव बरामद हुआ। अभी यह साफ नहीं है कि दोनों इसी हादसे से संबद्ध थीं या नहीं।

भरी हुई बसों और ट्रेनों में सवार होकर हजारों और प्रवासी आज बेहतर जीवन की तलाश में आस्टि्रया पहुंच गए, वहीं यूरोप की जोखिम भरी यात्रा के दौरान कम से कम 13 प्रवासी डूब गए। तुर्की मीडिया के अनुसार, तुर्की के तट पर यूनान जा रही प्रवासियों की एक छोटी नौका के एक नाव से टकरा जाने के कारण उसके डूबने से छह बच्चों की मौत हो गई। शवों को तुर्की के तट से बरामद किया गया। क्रोएशिया के रास्ते हंगरी से कई हजार और प्रवासी आज आस्टि्रया पहुंचे। बुडापेस्ट ने सर्बिया से सटी एक सीमा को फिर से खोलने का फैसला लिया, जिसके मंगलवार को बंद होने से क्रोएशिया में प्रवासियों की संख्या बढ़ गई थी। क्रोएशिया का कहना है कि पिछले चार दिनों में उसके क्षेत्र में 25 हजार प्रवासी आये हैं। सीमा बंद होने के कुछ दिन बाद ही क्रोएिशया ने कहा कि वह प्रवासियों के प्रवाह को नहीं झेल सकता और उसने उन्हें हंगरी और स्लोवेनिया की ओर भेज दिया।

इन्हें भी पढ़ें: यूनान जा रही विस्थापितों से भरी नौका डूबी, 22 की मौत

आयलान कुर्दी के विवादास्पद कार्टून से चार्ली हेब्दो निशाने पर

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: तुर्की तट पर प्रवासियों की छोटी नौका और नाव की टक्कर में छह बच्चे डूबे