Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. मिस्र: राष्ट्रपति मुर्सी के 65 वफादारों...

मिस्र: राष्ट्रपति मुर्सी के 65 वफादारों को 10 साल की सजा

मिस्र की अदालत ने शनिवार को देश के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के 65 वफादारों को सरकार विरोधी दंगों, प्रदर्शनों और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए 10 साल कैद की सजा सुनाई है।

Edited by: India TV News Desk 18 Feb 2018, 9:33:02 IST
India TV News Desk

काहिरा: मिस्र की अदालत ने शनिवार को देश के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के 65 वफादारों को सरकार विरोधी दंगों, प्रदर्शनों और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए 10 साल कैद की सजा सुनाई है। (इजरायली वायुसेना ने गाजापट्टी में हमास के 6 सैन्य ठिकानों पर किए हमले )

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, जागजिग आपराधिक अदालत ने 44 अभियुक्तों को 10 साल जेल की सजा जबकि 21 को दो साल जेल की सजा सुनाई है। वहीं, आठ को रिहा कर दिया गया है।

इन दोषियों में अधिकतर मुर्सी की मुस्लिम ब्रदरहुड धड़े के सदस्य और समर्थक हैं। इस धड़े को देश में आतंकवादी संगठन मानकर प्रतिबंधित कर दिया गया है। देश में मुर्सी के शासन के विरोध में प्रदर्शन के बाद जुलाई 2013 में तख्तापलट हो गया था।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Egypt 65 fiefs of President Morsi sentenced to 10 years