Live TV
  1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. ऑस्ट्रेलिया ने इस्लामिक स्टेट समूह से...

ऑस्ट्रेलिया ने इस्लामिक स्टेट समूह से संबंध रखने वाले नागरिकों की नागरिकता छीनी

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने आज बताया कि इस्लामिक स्टेट समूह से करीबी रखने के कारण पूर्व में दोहरी नागरिकता प्राप्त पांच नागिरकों से ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता छीन ली गई है।

Khabarindiatv.com
Edited by: Khabarindiatv.com 09 Aug 2018, 11:07:10 IST

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया सरकार ने आज बताया कि इस्लामिक स्टेट समूह से करीबी रखने के कारण पूर्व में दोहरी नागरिकता प्राप्त पांच नागिरकों से ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता छीन ली गई है। गृहमंत्री पीटर डुटोन ने बताया कि 2015 में कानून बदलने के बाद से अब तक छह लोगों ने अपनी ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता खो दी है। (UN महासचिव ने उत्तर कोरिया-जापान के बीच वार्ता का समर्थन किया )

यह कानून ऑस्ट्रेलिया से निष्ठा रखने के उलट कोई भी काम करने वाले दोहरी नागरिकता प्राप्त लोगों से नागरिकता का अधिकार वापस लेने का प्रावधान करता है। डुटोन ने एक बयान में बताया, “मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि देश से दूर इस्लामिक स्टेट के साथ निकटता रखने के लिए पांच और लोगों से ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता छीन ली गई है।’’

डुटोन ने नागरिकता वापस लिये गए पांचों लोगों की पहचान नहीं बतायी । डेली टेलीग्राफ समाचारपत्र में बताया गया है कि इनमें से तीन पुरुष और दो महिलाएं हैं जो इस्लामिक स्टेट समूह के लड़ाकों के साथ शामिल होने के लिए सीरिया और इराक गए थे।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: Australia strips citizenship from five Daesh supporters