Hindi News टेक न्यूज़ Google ने लॉन्च किया कमाल का फीचर, अब मारियो के साथ कर सकेंगे ट्रैवल

Google ने लॉन्च किया कमाल का फीचर, अब मारियो के साथ कर सकेंगे ट्रैवल

कंपनी ने मैप्स में एक नया फीचर लॉन्च किया है, जो किसी यात्रा को एक रोमांचक यात्रा में बदल सकती है क्योंकि...

Now make your ride fun, drive around Google Maps with Super Mario | Nintendo- India TV Hindi Now make your ride fun, drive around Google Maps with Super Mario | Nintendo

सैन फ्रांसिस्को: हममें से कई लोगों ने बचपन में Super Mario गेम खेला होगा। एक जमाने में यह गेम बेहद ही लोकप्रिय था। इस गेम में Mario नाम का एक कैरेक्टर तमाम बाधाओं को पार करते हुए अपनी मंजिल तक पहुंच जाता है। अब Google ने इसी कैरेक्टर के आधार पर गूगल मैप्स में रोमांच लाने की कोशिश की है। दुनिया की इस दिग्गज टेक कंपनी ने मैप्स में एक नया फीचर लॉन्च किया है, जो किसी यात्रा को एक रोमांचक यात्रा में बदल सकती है क्योंकि अब यूजर्स ऐप का इस्तेमाल करते हुए नेविगेशन इंटरफेस में मारियो कार्ट को जोड़ सकते हैं।

गूगल मैप्स के इंजीनियर (यूजर एक्सपीरिएंस) मुनीश दबास ने कहा कि कंपनी ने जापान की वीडियो गेम कंपनी Nintendo के साथ साझेदारी की है, ताकि 'मारियो को इस हफ्ते गूगल मैप पर आपके साथ ड्राइविंग एडवेंचर्स पर जोड़ा जा सके।' इसे शुरू करने के लिए यूजर्स को पहले गूगल प्ले या ऐप स्टोर पर जाकर गूगल मैप को अपडेट करना होगा। उसके बाद गूगल मैप ऐप खोलकर स्क्रीन की दाईं तरफ निचले हिस्से में पीले आइकन पर क्लिक करना होगा, उसके बाद मैप आपसे पूछेगा कि क्या आप मारियो टाइम को सक्रिय करना चाहते हैं।


इसकी पुष्टि करते ही मारियो सक्रिय हो जाएगा और सामान्य तौर पर दिखनेवाले नेविगेशन ऐरो की जगह पर '1990 के दशक का सबसे लोकप्रिय वीडियो गेम कैरेक्टर' मारियो दिखने लगेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह अपडेट भारत में भी सोमवार से उपलब्ध हो गया है। इस तरह अब आप गूगल मैप्स के साथ एक रोमांचक यात्रा का लुत्फ उठा सकते हैं।