Live TV
  1. Home
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Nokia के इस स्मार्टफोन के दीवाने...

Nokia के इस स्मार्टफोन के दीवाने हुए लोग, चंद मिनटों में बिक गए सारे फोन!

बिक्री शुरू होने के बाद Nokia ब्रैंड का यह स्मार्टफोन चंद मिनटों में ही सोल्ड आउट हो गया...

Written by: Khabarindiatv.com 24 Oct 2017, 19:17:10 IST
Khabarindiatv.com

बीजिंग: एक समय मोबाइल फोन मार्केट पर एकछत्र राज करने वाला ब्रैंड Nokia परिदृश्य से गायब ही हो गया था। लेकिन लग रहा है कि अब यह ब्रैंड वापसी कर रहा है। हाल ही में चीन में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Nokia 7 के लिए ग्राहकों में कमाल की दीवानगी देखने को मिली। HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाले Nokia ब्रैंड का यह स्मार्टफोन चंद मिनटों में ही सोल्ड आउट हो गया। Nokia के किसी फोन के लिए हाल के वर्षों में ऐसी दीवानगी पहले शायद ही देखने को मिली है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन की ई-कॉमर्स वेबसाइट्स jd.com और Suning पर पहली सेल के लिए इसे 1,50,000 से भी ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिले थे। मंगलवार को शुरू हुई Nokia 7 की सेल कुछ ही मिनटों में खत्म हो गई क्योंकि इन दोनों ही वेबसाइट्स पर स्मार्टफोन आउट ऑफ स्टॉक हो गया था। हालांकि इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस सेल में कुल कितने फोन बेचे गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन स्मार्टफोन्स को 31 अक्टूबर से ग्राहकों तक पहुंचाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर रन करने वाले Nokia 7 में 5.2 इंच का फुल-HD IPS डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल्स है। यह स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन के साथ आती है। इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर के साथ 2 अलग-अलग वेरियंट्स में 4GB और 6GB RAM दिए गए हैं। फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64GB है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से और 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। Nokia 7 एक ड्यूल सिम फोन है जो हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है। इसका मतलब आप एक समय में या तो दो सिम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर एक सिम कार्ड और एक मेमरी कार्ड का।

नोकिया 7 में 16MP का रियर कैमरा दिया गया है जबकि इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। यह फोन बोथी फीचर से लैस है जिसका मतलब है कि आप एक वक्त पर फ्रंट और रियर, दोनों ही कैमरों से तस्वीरें व वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो Nokia 7 में 3G, 4G, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ 5.0, GPS, A-GPS, USB टाइप-C पोर्ट, NFC, 3.5mm ऑडियो जैक और LTE Cat 6 सपॉर्ट मौजूद हैं। इसके अलावा इसमें एंबियंट लाइट सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक कंपास, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, फिंगरप्रिंट सेंसर और हॉल सेंसर दिए गए हैं। फोन की बैटरी 3,000 mAh की है और इसका डायमेंशन 141.2 x 71.45 x 7.92mm है। फोन चीनी मार्केट में ब्लैक व व्हाइट कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है।