Hindi News टेक न्यूज़ Apple को बड़ा झटका? जाने-माने चिप डिजाइनर ब्रुनो अब Google के लिए काम करेंगे

Apple को बड़ा झटका? जाने-माने चिप डिजाइनर ब्रुनो अब Google के लिए काम करेंगे

Google ने Apple के जाने-माने चिप डिजाइनर जॉन ब्रुनो को अपने यहां नियुक्त किया है...

Apple/Google- India TV Hindi Apple/Google

सैन फ्रांसिस्को: Google ने Apple के जाने-माने चिप डिजाइनर जॉन ब्रुनो को अपने यहां नियुक्त किया है। जॉन ब्रुनो क्यूपर्टिनो स्थित Apple में सिलिकॉन एनालिसिस ग्रुप चलाते थे। जानकारी के मुताबिक, ब्रुनो 2012 से iPhone सीरीज के चिप्स पर काम कर रहे हैं। शनिवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया, ‘गूगल द्वारा पिक्सेल फोन जैसे उपभोक्ता उपकरणों के लिए खुद के चिपसेट डिजाइन करने के लिए यह भर्ती की गई है।’

उनके लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, ब्रुनो ने ग्राफिक्स बनाने से काम करना शुरू किया था और वह Apple से जुड़ने के पहले AMD में चिप मैन्युफैक्चर में मुख्य इंजीनियर के तौर पर कार्यरत थे। इस नियुक्ति के साथ, गूगल का लक्ष्य खुद के चिप्स बनाने का है। गूगल हाल में पिक्सल 2 स्मार्टफोन में 'पिक्सल विजुअल कोर' चिप का उपयोग कर रहा है। गूगल के पिक्सल और नेक्सस दो डिवाइस हैं, जिन्हें सबसे अच्छे सॉफ्टवेयर अनुभव के लिए जाना जाता है।

सैमसंग के डिजिटल ट्रेंड्स की रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘यदि गूगल खुद के चिप बनाता है तो वह काफी तेज होगा। इससे गूगल के फोन ग्राहकों के बीच लंबा रास्ता तय करेंगे।’ गूगल ने इसके पहले ऐपल से कई चिप इंजीनियरों की नियुक्ति की है, जिसमें मनु गुलाटी, वोंजाई (ग्रेगोरी) चोई और टायो फडेलू शामिल हैं।