Live TV
  1. Home
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा के गलत...

उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा के गलत इस्तेमाल के चलते फेसबुक ने 200 एप हटाए

उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक जांच कर रही है। जांच के तहत उसने अपने इस मंच से " करीब 200" एप हटा दिए हैं।

India TV Tech Desk
Edited by: India TV Tech Desk 15 May 2018, 13:56:04 IST

वॉशिंगटन: उपयोगकर्ताओं के निजी डेटा के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक जांच कर रही है। जांच के तहत उसने अपने इस मंच से " करीब 200" एप हटा दिए हैं। ब्रिटेन की कंपनी क्रैंब्रिज एनालिटिका पर 8.7 करोड़ फेसबुक उपयोगकर्ताओं के आंकड़े अनुचित तरीके से हासिल करने और उनका इस्तेमाल ट्रंप के चुनाव अभियान (2016) में करने का आरोप है। फेसबुक ने इस संबंध में जांच शुरू की है।  (मोबाइल गुम या चोरी हो जाए तो अब घबराने की जरूरत नहीं, यूं आसानी से मिलेगा वापस )

फेसबुक के उपाध्यक्ष इमे आर्किबोंग ने बयान में कहा , " जांच प्रक्रिया तेजी से चल रही है। " उन्होंने कहा , " हमारे पास विशेषज्ञों की बड़ी टीम है जो इन एप की जांच कर रही है। आज की तारीख तक हजारों एप की जांच की गई है और करीब 200 एप को हटाया गया है। इन एप ने वास्तव में डेटा का दुरुपयोग किया है या नहीं , इसीकी जांच की जा रही है।

आर्किबोंग ने कहा कि इन एप या अन्य एप द्वारा डेटा दुरुपयोग के सबूत मिलते हैं तो हम उन्हें प्रतिबंधित करेंगे और वेबसाइट के माध्यम से लोगों को सूचित करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के फेसबुक डेटा का गलत इस्तेमाल करने वाले एप का पता लगाने के लिए बहुत काम करने की जरुरत है और इसमें समय लगेगा।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का टेक सेक्‍शन
Web Title: Facebook Has Suspended 200 Apps in Data Misuse Audit