Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी): विकास ने 75...

राष्ट्रमंडल खेल (मुक्केबाजी): विकास ने 75 किग्रा वर्ग में जीता गोल्ड मेडल

रियो ओलम्पिक में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाले विकास ने फाइनल मुकाबले में कैमरून के दियूदोन विल्फ्रे सेयी को 5-0 से हराया। 

IANS
Reported by: IANS 14 Apr 2018, 17:12:12 IST

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया): भारत के विकास कृष्ण ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी स्पर्धा के 75 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। रियो ओलम्पिक में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करने वाले विकास ने फाइनल मुकाबले में कैमरून के दियूदोन विल्फ्रे सेयी को 5-0 से हराया। 

पांचों जजों ने विकास को श्रेष्ठ करार दिया। विकास ने पहले दौर में आस्ट्रेलिया के कैम्पबेल सोमरविले को हराया था। इसके बाद उन्होंने दूसरे दौर में जाम्बिया के बेन्नी मुजियो को हराया और फिर सेमीफाइनल में नाइजीरिया के स्टीवन डोनीले को पराजित कर फाइनल खेलने का अधिकार हासिल किया।

सेयी के खिलाफ विकास शुरुआत से ही हावी रहे और अपने जैब्स और पंचों से उन्हें हैरान कर दिया। सेयी ने भी रिंग में चपलता दिखाने की कोशिश की लेकिन वह विकास के अनुभव के आगे नतमतस्क नजर आए।

विकास ने शनिवार को भारत को तीसरा स्वर्ण दिलाया। इससे पहले एमसी मैरीकोम और गौरव सोलंकी ने स्वर्ण जीता था।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Vikas Krishan won gold by beating Cameroon's Dieudonne Wilfried Seyi Ntsengue in the 75kg category.