Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. राष्ट्रमंडल खेल (टेबल टेनिस) : मानिका...

राष्ट्रमंडल खेल (टेबल टेनिस) : मानिका बत्रा ने जीता गोल्ड मेडल

भारत की महिला एकल टेबल टेनिस खिलाड़ी मानिका बत्रा ने शनिवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया है। मानिका ने पूरी तरह से एकतरफा रहे फाइनल मुकाबले में सिंगापुर की मेंगयू यू को 4-0 से हराया। 

Reported by: IANS 14 Apr 2018, 15:59:47 IST
IANS

गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया): भारत की महिला एकल टेबल टेनिस खिलाड़ी मानिका बत्रा ने शनिवार को 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया है। मानिका ने पूरी तरह से एकतरफा रहे फाइनल मुकाबले में सिंगापुर की मेंगयू यू को 4-0 से हराया। 

मानिका पूरे मैच के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी पर हावी रही और उन्हें मैच में वापसी करने के ज्यादा मौके नहीं दिए।

हलांकि, मेंगयू यू ने पहले गेम में बढ़त बनाई लेकिन मानिका ने वापसी करते हुए गेम को 11-7 से जीता। दूसरे गेम में भी भारत की स्टार खिलाड़ी को ज्यादा मुश्किलें नहीं आई और अपने बेहतरीन बैकहैंड के दम पर उन्होंने 11-6 से गेम को जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली।

मेंगयू यू तीसरे गेम में मानिका के सामने पूरी तरह से धरासाही हो गई। भारतीय खिलाड़ी ने यह गेम 11-2 से अपने नाम किया। चौथे गेम में सिंगापुर की प्रतिद्वंद्वी ने मानिका पर दबाव बनाने की कोशिश की लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने 11-7 से यह गेम जीतकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

मानिका ने फाइनल मुकाबले में अपनी सर्विस पर कुल 23 अंक अर्जित किए जबकि मेंगयू यू केवल 12 अंक ही हासिल कर पाई।

इसके अलावा, मानिका ने अपनी सर्विस पर केवल 10 अंक गंवाए जबकि सिंगापुर की खिलाड़ी ने कुल 21 अंक गंवाए।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Manika Batra has made this Commonwealth Games her own personal success story, winning a third medal in Gold Coast