Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. भारतीय मूल के व्यक्ति को मैच...

भारतीय मूल के व्यक्ति को मैच फिक्सिंग में जेल

सिंगापुर: भारतीय मूल के एक व्यक्ति को यहां इस साल मार्च में दक्षिण पूर्वी एशियाई खेलों में एक फुटबाल मैच फिक्स करने की साजिश के आरोप में चार साल की जेल की सजा सुनाई गई

Bhasha
Bhasha 22 Sep 2015, 14:35:20 IST

सिंगापुर: भारतीय मूल के एक व्यक्ति को यहां इस साल मार्च में दक्षिण पूर्वी एशियाई खेलों में एक फुटबाल मैच फिक्स करने की साजिश के आरोप में चार साल की जेल की सजा सुनाई गई है ।

मीडिया रपटों के अनुसार 55 बरस के राजेंद्रन आर कुरूस्वामी को चार साल के कारावास की सजा सुनाई गई है जो एक मैच फिक्स करने के आरोप में काफी कड़ी सजा है ।

उसे भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत दो आरोपों का दोषी पाया गया है । उस पर तिमोर लेस्टे फुटबाल संघ के पूर्व तकनीकी निदेशक ओरलैंडो मार्कीस हेनरिक्स मेंडेस और क्लब के कम से कम सात खिलाडि़यों को रिश्वत देने का आरोप है ।

राजेंद्रन ने 20 मार्च को इंडोनेशिया के नसीरूद्दीन से भी मुलाकात करके उन्हें अन्य इच्छुक लोगों को भी मैच फिक्सिंग में शामिल करने का निर्देश दिया ।

उन्होंने ओरलैंडो से यह भी कहा कि एक मैच हारने के लिये सात खिलाड़ी काफी नहीं है और सभी 11 खिलाडि़यों को शामिल करना चाहिये ।
अभियोजकों ने आरोप लगाया है कि राजेंद्रन यहां का कुख्यात मैच फिक्सर है । उन्होंने यह भी कहा कि पूरी साजिश का कर्ताधर्ता वही है । राजेंद्रन को 1997 में तीन खिलाडि़यों को रिश्वत देने की कोशिश में 27 महीने जेल की सजा काटनी पड़ी थी ।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: भारतीय मूल के व्यक्ति को मैच फिक्सिंग में जेल