Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. भारत 12 साल बाद एशियन बास्केटबॉल...

भारत 12 साल बाद एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनल में

चांगशॉ (चीन): भारतीय पुरुष बास्केटबॉल टीम ने मंगलवार को फिलीपींस के हाथों 65-99 से मिली हार के बावजूद 12 वर्षो के बाद एशियन चैम्पियनशिप-2015 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय टीम फिलिस्तीन के

IANS
IANS 30 Sep 2015, 9:58:33 IST

चांगशॉ (चीन): भारतीय पुरुष बास्केटबॉल टीम ने मंगलवार को फिलीपींस के हाथों 65-99 से मिली हार के बावजूद 12 वर्षो के बाद एशियन चैम्पियनशिप-2015 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय टीम फिलिस्तीन के खिलाफ हेड-टू-हेड प्रदर्शन के आधार पर बेहतर साबित हुई और नॉकआउट चरण में प्रवेश करने में सफल रही।

भारत और फिलिस्तीन ने ग्रुप-ई में दो जीत और तीन हार के समान प्रदर्शन के साथ ग्रुप चरण का समापन किया। लेकिन ग्रुप मैच के दौरान भारतीय टीम ने चूंकि फिलिस्तीन को मात दी थी इस आधार पर भारत को अगले दौर में प्रवेश मिल गया।

भारत को क्वार्टर फाइनल में ग्रुप-एफ में शीर्ष पर रहने वाली टीम से भिड़ना होगा, जिसका निर्णय चीन और कतर के बीच होने वाले मुकाबले से होगा।

मंगलवार को भारत पर फिलीपींस की जीत टूर्नामेंट में उसकी लगातार पांचवीं जीत रही और इस जीत के साथ फिलीपींस ग्रुप-एफ में शीर्ष पर रहा।

भारत ने शुरुआत अच्छी की और पहले क्वार्टर तक एक अंक की बढ़त भी ले ली थी। लेकिन इसके बाद फिलीपींस ने शानदार वापसी की और आखिरी के दो क्वार्टर तो फिलीपींस पूरी तरह हावी रहा।

फिलीपींस के लिए टेरेंस रोमीयो ने सर्वाधिक 20 अंक जुटाए।

12 वर्षो के बाद भारत को मिली शानदार कामयाबी पर दिग्गज फॉरवर्ड यादविंदर सिंह ने कहा, "क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर हम बेहद उत्साहित हैं, सभी खिलाड़ियों ने इस उपलब्धि में अपना सबकुछ दिया है। पिछली टीमों की अपेक्षा इस टीम में अमियाजोत सिंह और अमृतपाल सिंह ने प्रमुख अंतर पैदा किया है।"

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: भारत 12 साल बाद एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनल में