Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. अन्य खेल
  4. डेविस कप: वर्ल्ड ग्रुप में नहीं...

डेविस कप: वर्ल्ड ग्रुप में नहीं पहुंच सका भारत

नई दिल्ली: भारत डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप में इस साल भी नहीं पहुंच सका। रविवार को प्लेऑफ के पहले उलट एकल मैच में युकी भाम्बरी की सीधे सेटों में हार के साथ भारत का वर्ल्ड

Bhasha
Bhasha 20 Sep 2015, 18:47:29 IST

नई दिल्ली: भारत डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप में इस साल भी नहीं पहुंच सका। रविवार को प्लेऑफ के पहले उलट एकल मैच में युकी भाम्बरी की सीधे सेटों में हार के साथ भारत का वर्ल्ड ग्रुप में प्रवेश का सपना इस साल भी धरा का धरा रह गया। दूसरा उलट एकल मैच नहीं खेला गया। दिल्ली लॉन टेनिस संघ परिसर में स्थित आरके खन्ना स्टेडियम में जारी वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबलों में चेक गणराज्य ने भारत के खिलाफ 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

चेक गणराज्य को यह बढ़त विश्व के 40वें वरीयता प्राप्त खिलाड़ी वेसेले ने 125वें वरीय युकी को 6-3, 7-5, 6-2 से हराकर दिलाई। यह मैच दो घंटे 12 मिनट चला। मैच के बाद वेसेले ने कहा कि दिल्ली की गर्मी में खेलना उनके लिए बहुत खराब अनुभव रहा। उनकी पूरी टीम बुरी तरह थक गई है लेकिन उन्हें इस बात की खुशी है कि अब वे वर्ल्ड ग्रुप में पहुंच गए हैं।

वेसेले इस मैच में पूरी तरह फिट नजर नहीं आए। युकी ने उन्हें रैलियों को मध्यम से थकाने और हराने का प्रयास किया लेकिन 40वें वरीय और अधिक अनुभवी वेसेले पर उनकी यह रणनीति काम नहीं कर सकी। साथ ही अपना पहला एकल मैच हारने के बाद वेसेले जीत को लेकर अधिक दबाव में थे।

सोमदेव देवबर्मन ने शुक्रवार को वेसेले को हराकर भारत की जबरदस्त वापसी कराई थी। भारत 1-1 की बराबरी करने में सफल रहा था। इसके बाद उम्मीद थी कि लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना अपना युगल मैच जीत लेंगे लेकिन दोनों ने निराश किया। रविवार को भारत 1-2 से पीछे रहते हुए मुकाबले में उतरा था। उसके लिए यह मुकाबला जीतने के लिए दोनों उलट एकल मैच जीतने अनिवार्य थे लेकिन वेसेले ने युकी को दोयम साबित करते हुए अपनी टीम को लगातार 10वें साल वर्ल्ड ग्रुप में पहुंचाया।

दूसरी ओर, भारत को एक बार फिर शीर्ष-16 टीमों वाले वर्ल्ड ग्रुप में जगह बनाने के लिए एशिया-ओसेनिया ग्रुप-1 में अपनी किस्मत की आजमाइश करनी होगी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: डेविस कप: वर्ल्ड ग्रुप में नहीं पहुंच सका भारत