Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. बदल गए हैं प्लेऑफ के समीकरण,...

बदल गए हैं प्लेऑफ के समीकरण, अगर ऐसा हुआ तो विराट की टीम बना लेगी टॉप-4 में जगह

RCB ने आईपीएल-11 के सारे समीकरण बदल दिए हैं। जिस टीम पर से लोगों का भरोसा उठ गया था। उसी बैंगलोर टीम ने इंदौर में तूफान ला दिया।

Written by: India TV Sports Desk 15 May 2018, 19:01:35 IST
India TV Sports Desk

विराट कोहली एंड कंपनी की जीत ने आईपीएल-11 के सारे समीकरण बदल दिए हैं। जिस टीम पर से लोगों का भरोसा उठ गया था। उसी बैंगलोर टीम ने इंदौर में तूफान ला दिया। विराट तूफान में पंजाब के बल्लेबाज़ उड़ गए... तो गेंदबाज़ आंख मिलाने तक की हिमाकत नहीं कर सके। ऐसा हुआ विराट को छेड़ने की वजह से क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब विराट को गेल और लोकेश राहुल के नाम से डरा रही थी।

पंजाब अतिआत्मविश्वास से लबरेज थी तो विराट किंग्स को सबक सिखाने के लिए बेकरार थे और जैसा कोहली ने चाहा मैदान पर वैसा ही हुआ। बैंगलोर ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया। एक ही ओवर में उमेश ने किंग्स इलेवन पंजाब का गुरूर चकनाचूर कर दिया। फिर विराट के इस लाजवाब कैच ने पंजाब को संभलने का मौका ही नहीं दिया।

किंग्स का तीसरा विकेट 41 रन पर गिरा और पूरी टीम 88रन पर ऑल आउट हो गई। स्टेडियम में बैठी प्रीति ज़िंटा को मुस्कराने का एक भी मौका नहीं मिला तो सहवाग-अश्विन की जोड़ी भी विराट चक्रव्यूह में उलझी रही। अब बारी थी चैलेंजर्स की। दर्शकों को लग था कि पिच के पेंच में विराट आर्मी भी फंसेगी लेकिन मैच से पहले ही कोहली ने ऐलान कर दिया था कि उनको रोकने वाला कोई नहीं है।

बाइट- विराट ने कहा ये देखने के बाद कि यहां पर कैसे रन बनते हैं और हम जानते थे कि वो कुछ अलग नहीं कर सकते, क्योंकि हमको लगा था कि मुजीब रहमान नहीं खेलेंगे आज, ऐसे में उन पर ज्यादा दबाव था।

मुजीब रहमान अनफिट होने की वजह से नहीं खेले। वहीं अश्विन आज तक आईपीएल में विराट को आउट नहीं कर सके। दूसरी पारी कब शुरू हुई... कब खत्म हुई... इसका अहसास तक नहीं हो पाया। 8.1 ओवर में रॉयल चैलेंजर्स ने 92 रन जड़ दिए। विराट ने 28 गेंदों पर नाबाद 48 रन बनाए। वहीं 22 गेंदों पर पार्थिव ने नाबाद 40 रन जड़े।

इस जीत के साथ ही विराट ने प्लेऑफ का दावा बरकरार रखा। 12 मैच में 5 जीत के साथ बैंगलोर ने 10 अंक हैं। अगर अगले दोनों मैच चैलेंजर्स ने जीत लिए तो प्लेऑफ में जाना पक्का।

विराट ने कहा पिछला एक हफ्ता हमारे लिए काफी मुश्किल रहा,एक बार लगा कि हम बाहर हो गए, लेकिन फिर खेल एकदम से बदल गया,फिलहाल हम अच्छी स्थिति में हैं, हमको सिर्फ 2 मैच जीतने हैं,रनरेट भी अच्छा है।

जिस तरह से विराट ने किंग्स को घुटने टेकने पर मजबूर किया। उसके बाद हर टीम के अंदर खलबली जरूर मच गई है क्योंकि विराट गुस्से के सामने टिक पाना किसी के बस की बात नहीं।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: With fifth win in 12 games, RCB increased their tally to 10 points in the IPL leaderboard