Live TV
  1. Home
  2. खेल
  3. आईपीएल 2018
  4. लगातार दो बार आखिरी ओवर की...

लगातार दो बार आखिरी ओवर की आखिरी बॉल पर हारने वाली पहली टीम बनी रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुआ एक ऐसा रिकॉर्ड जो अब तक किसी टीम के नाम नहीं हो सका।

Written by: India TV Sports Desk 14 Apr 2018, 22:14:29 IST
India TV Sports Desk

आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस लगातार तीन मैच हार चुकी है। मुंबई की हार की खास बात ये है कि टीम ने तीनों मैच आखिरी ओवर में जीते हैं। इससे भी ज्यादा खास बात ये है कि आखिरी के दो मैच टीम ने आखिरी ओवर की आखिरी बॉल पर हारे हैं। इसके साथ ही मुंबई के नाम एक ऐसा  अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया जो अब से पहले आईपीएल में किसी भी टीम के नाम दर्ज नहीं था। मुंबई की टीम अब लगातार दो बार आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर मैच हारने वाली आईपीएल की पहली टीम बन गई है।

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2018 का पहला चेन्नई सुपर किंग्स से हारा था। उस मैच को चेन्नई ने आखिरी ओवर में जीता था। इसके बाद मुंबई ने अपना दूसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों गंवाया। इस मैच को हैदराबाद की टीम ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जीता था। इसके बाद मुंबई ने अपना तीसरा मैच दिल्ली के खिलाफ खेला और दिल्ली ने भी इस मैच को आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर ही जीता। इस तरह से मुंबई लगातार 2 बार आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर मैच हारने वाली पहली टीम बन गई।

इसके अलावा दिल्ली की टीम ने अपना तीसरा सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड बनाया। साथ ही दिल्ली की टीम जब भी रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करती है तो उनकी टीम का कोई ना कोई खिलाड़ी नर्वस नाइंटीज का स्कोर जरूर करता है। दिल्ली की टीम के नाम सबसे ज्यादा लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड 214 है। उस मैच में पंत ने 97 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद टीम ने 197 के लक्ष्य का पीछा किया था। उस मैच में श्रेयस अय्यर ने 96 रनों की पारी खेली थी और अब टीम ने 194 रनों के लक्ष्य का पीछा किया है और इस बार जेसन रॉय ने नाबाद 91 रन बनाए।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का खेल सेक्‍शन
Web Title: Mumbai Indians becomes 1st team to loss consecutive match in last ball of last over, लगातार दो बार आखिरी ओवर की आखिरी बॉल पर हारने वाली पहली टीम बनी रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस